पूर्व खिलाड़ी पर BCCI मेहरबान, कैंसर के इलाज के लिए जारी किए 1 करोड़

Anshuman Gaekwad: पूर्व क्रिकेटर और भारत के कोच रहे अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए BCCI सामने आया है. बोर्ड ने अपने पूर्व खिलाड़ी के कैंसर के इलाज के लिए 1 करोड़ रुपये जारी किए हैं. इतना ही नहीं सचिव जय शाह ने इनके परिवार से बात की है. पैसे जारी करने को लेकर BCCI की शीर्ष परिषद ने बताया कि इस मदद के लिए जय शाह ने निर्देश दिए थे.

JBT Desk
JBT Desk

Anshuman Gaekwad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व क्रिकेटर और भारत के कोच रहे अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय मदद का ऐलान किया है. गायकवाड़ ब्लड कैंसर के इलाज के लिए बोर्ड ने 1 करोड़ रुपये की राशि जारी की है. इस संबंध में जानकारी शीर्ष परिषद ने दी है. उन्हें ये निर्देश सचिव जय शाह की ओर से दिए गए थे. गायकवाड़ की मदद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों ने BCCI से मांग की थी. कपिल देव ने मदद के लिए बोर्ड को पत्र भी लिखा था.

गायकवाड़ के स्वास्थ्य को लेकर जय शाह ने कहा कि संकट की इस घड़ी में बोर्ड उनके और उनके परिवार के साथ खड़ा है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जो भी जरूरत होगी वो हम पूरा करेंगे. हम लगातार उनकी जरूरतों की निगरानी कर रहे हैं. हमें भरोसा है कि वो जल्द हेल्दी हो जाएंगे.

1 करोड़ रुपये जारी

BCCI की शीर्ष परिषद ने इस संबंध में जानकारी दी है. बताया गया कि BCCI सचिव जय शाह ने कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बोर्ड की ओर से तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपये करने की बात कही है. इतना ही नहीं शाह ने गायकवाड़ के परिवार से बात भी की है. उन्होंने स्थिति का जायजा लिया तथा सहायता प्रदान की.

गायकवाड़ की बीमारी

भारत के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर की समस्या है. वो इससे काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं. 71 वर्षीय गायकवाड़ का इलाज पिछले 1 साल से लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में चल रहा है. हालांकि, अब उन्हें वित्तीय समस्या होने लगी थी. इसी कारण लगातार उनके लिए मदद की मांग हो रही थी.

कपिल देव ने लिखा था पत्र

गायकवाड़ की बीमारी का जिक्र करते हुए BCCI को मदद के लिए एक पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने अंशुमान गायकवाड़ की स्थिति के बारे में बोर्ड को बताया था. इसके साथ ही कपिल देव ने अपनी पेंशन छोड़ने की बात करने के साथ ही पूर्व क्रिकेटरों के लिए ट्रस्ट बनाने की मांग की थी.

कैसा है क्रिकेट करियर

71 साल के अंशुमान के खाते में 34 शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं. ये रिकॉर्ड उन्होंने 206 फर्स्ट क्लास मैचों में 41.56 की औसत से खेलते हुए 2,136 रन में बनाए हैं. उन्होंने 55 लिस्ट-ए मुकाबले में 32.67 के एवरेज से 1601 रन बनाए हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने कोचिंग में करियर बनाया. 1997-99 तक वो भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे. जून 2018 में BCCI ने गायकवाड़ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया था.

calender
14 July 2024, 02:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!