Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले रोहित शर्मा ने विरोधी टीमों को दी चेतावनी, कहा- 'स्ट्राइक रेट का रखेंगे पूरा ध्यान'

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल, रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट पर अपनी बात रखी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rohit Sharma On His Strike Rate In ODI: एशिया कप 2023 से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल, रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट (एकदिवसीय प्रारूप) में स्ट्राइक रेट पर अपनी बात रखी.

भारतीय कप्तान ने कहा कि, "मैं वनडे फॉर्मेट में एक बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा से ज्यादा रिस्क लेना चाहता हूं. इसकी वजह से पिछले कुछ समय में मेरी स्ट्राइक रेट बढ़ी है, लेकिन मुझे इसका नुकसान भी उठाना पड़ा है. रोहित ने कहा कि वनडे फॉर्मेट में मेरी स्ट्राइक रेट जरूर बढ़ी, लेकिन एवरेज कम हो गई है."

रोहित शर्मा ने स्ट्राइक रेट को लेकर कहा -

भारतीय कप्तान ने कहा कि, "पिछले कुछ सालों में मेरी स्ट्राइक रेट 105.110 की रही है. हालांकि, यह मेरी पसंद है, मैं खुद इस तरह खेलना चाहता हूं. पिछले कुछ सालों में जैसा खेला, मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं. इसके अलावा रिजल्ट भी पॉजिटिव मिले."

दरअसल भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप से पहले अपनी बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. एशिया कप में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान होने के साथ-साथ ओपनर की भूमिका में भी नजर आएंगे. भारतीय फैंस को रोहित शर्मा से एशिया कप और विश्व को लेकर काफी उम्मीदें हैं.

रोहित शर्मा के आंकड़े -

वहीं अगर भारतीय कप्तान के आंकड़ों की बात करें तो, आंकड़े बताते हैं कि अब तक रोहित शर्मा ने 244 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 244 वनडे मुकाबलों में रोहित शर्मा ने 48.7 की एवरेज और 89.98 की स्ट्राइक रेट से कुल 10933 रन बनाए हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में अब तक 30 शतक और 48 अर्धशतक लगाए हैं. साथ ही रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में 3 दोहरा शतक लगा चुके हैं और यह कारनामा करने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

calender
29 August 2023, 07:09 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!