Cricket T-20: आयुष शुक्ला ने गेंदबाजी में बनाया इतिहास, चार ओवर मेडन का बना अनोखा रिकॉर्ड

Cricket T-20: आयुष शुक्ला ने 31 अगस्त 2024 को एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक चौंकाने वाली उपलब्धि हासिल की. उन्होंने लगातार चार ओवर मेडन डालकर क्रिकेट इतिहास में नया रिकॉर्ड बनाया. इस अद्वितीय गेंदबाजी ने विपक्षी टीम को बुरी तरह परेशान किया और शुक्ला की क्षमताओं को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया. इस शानदार प्रदर्शन से उनकी टीम को महत्वपूर्ण लाभ मिला और शुक्ला के करियर को एक नई दिशा मिली. अब उनकी भविष्य की उपलब्धियों का इंतजार है.

JBT Desk
JBT Desk

Cricket T-20: 21 वर्षीय होन्ग कोंग के क्रिकेटरआयुष शुक्ला ने टी20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने 31 अगस्त 2024 को एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में लगातार चार ओवर मेडन डालकर इतिहास रच दिया है. मेडन ओवर का मतलब होता है जब एक भी रन न बने. शनिवार को मंगोलिया के खिलाफ आयुष शुक्‍ला ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफायर ए के मैच में 4 ओवर मेडन फेंके. ये उपलब्धि हासिल करने वाले वह दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

इस मैच के दौरान आयुष शुक्ला ने पहले चार ओवरों में कोई रन नहीं दिया. उनकी इस बेहतरीन गेंदबाजी ने विपक्षी टीम को काफी परेशान किया. शुक्ला की गेंदबाजी इतनी सटीक और नियंत्रित थी कि बल्लेबाज उन्हें समझने में असफल रहे और रन नहीं बना सके.

क्रिकेट की दुनिया का ऐतिहासिक पल

यह उपलब्धि टी20 क्रिकेट के इतिहास में एक महत्वपूर्ण पल है. मेडन ओवर डालना किसी भी गेंदबाज के लिए बड़ा सम्मान होता है और आयुष शुक्ला ने अपनी कड़ी मेहनत और शानदार गेंदबाजी से यह साबित कर दिया है कि वह एक सक्षम गेंदबाज हैं. उनकी इस गेंदबाजी ने उनकी टीम को मैच में एक बड़ा लाभ पहुंचाया और उनके साथी खिलाड़ियों को भी उनकी परफॉर्मेंस से गर्व हुआ. इस रिकॉर्ड से आयुष शुक्ला के करियर को एक नई दिशा मिली है और क्रिकेट जगत में उनका नाम और भी प्रसिद्ध हुआ है.

रोहित शर्मा के खिलाफ बटोरी है सुर्खियां

इस प्रकार के रिकॉर्ड बनाने से न केवल खिलाड़ी की व्यक्तिगत प्रतिष्ठा बढ़ती है बल्कि उनके प्रशंसकों को भी बहुत खुशी मिलती है. आयुष शुक्ला ने अपनी प्रतिभा और समर्पण से दिखा दिया है कि वह कितने सक्षम हैं और भविष्य में उनके प्रदर्शन को लेकर सभी उत्सुक हैं.

आयुष शुक्ला इससे पहले भी कई मौकों पर हांग कांग के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर चुके हैं और पिछले साल 2023 में उन्‍होंने कंबोडिया के खिलाफ 3-1-3-1 का शानदार स्‍पेल किया था. एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा को आउट कर सुर्खियां बटोरी थीं. वह एक विकेट उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ है. 

calender
01 September 2024, 04:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!