टेस्ट क्रिकेट में PAK की शर्मनाक हार, अपने ही घर में BAN के हाथों हुई वाइटवॉश

PAK Vs Ban Test: पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रच दिया. साथ ही पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. यह इतिहास में दूसरी बार है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को घरेलू मैदान पर वाइटवॉश का सामना करना पड़ा है.

JBT Desk
JBT Desk

PAK Vs BAN Test: मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया और सीरीज में पाकिस्तान का ऐतिहासिक सफाया कर दिया. बांग्लादेश ने श्रृंखला में दो शून्य से जीत दर्ज की, यह इतिहास में दूसरी बार है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को घरेलू मैदान पर वाइटवॉश का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश ने दोनों मैच आसानी से जीते, दूसरे टेस्ट में 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम ने चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

बारिश और खराब रोशनी की वजह से चौथे दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया और आज बांग्लादेश ने अपनी पारी 42 रनों से आगे बढ़ा दी. टेस्ट मैच का पहला दिन भी बारिश की वजह से रद्द हो गया और टॉस नहीं हो सका. फिर दूसरे दिन पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 262 रन बनाकर 12 रन से हार गई. इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने अपनी दूसरी पारी 12 रनों की बढ़त के साथ आगे बढ़ाई और 172 रनों पर ढेर हो गई, जिससे बांग्लादेश को जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य मिला. इससे पहले बांग्लादेश ने पिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में राष्ट्रीय टीम को दस विकेट से हराया था.

इससे पहले बांग्लादेश ने पिंडी में ही खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को दस विकेट से हराया था. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले रावलपिंडी में खेले गए. पहले टेस्ट में एक भी स्पिनर ना खिलाने की गलती करने वाला पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में पूरी तैयारी से टीम में थोड़े बदलाव के साथ उतरा. लेकिन, उससे कुछ खास फायदा नहीं हुआ. तीनों ही डिपार्टमेंट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान से बेहतर खेल दिखाया और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया.

पाकिस्तान Playing 11: 
अब्दुल्ला शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, खुर्रम शहजाद, अबरार अहमद, मीर हमजा और मोहम्मद अली.

बांग्लादेश Playing 11:
शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, लिट्टन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, तस्कीन अहमद और नाहिद राणा.

calender
03 September 2024, 03:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!