चेन्नई सुपर किंग्स में नजर नहीं आएंगे डीजे ब्रावो, KKR में मिली गौतम गंभीर की जगह

DJ Bravo: कैरेबियन खिलाड़ी डीजे ब्रावो अब चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में नजर नहीं आएंगे. क्योंकि उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स में मेंटर के तौर पर जिम्मेदारी कबूल कर ली है. अब से वो आईपीएल में गौतम गंभीर की जगह पर केकेआर के साथ नजर आएंगे.

JBT Desk
JBT Desk

DJ Bravo: वेस्ट इंडीज क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो ने एक खिलाड़ी के तौर पर सन्यास के बाद नई पारी का आगाज किया है. ब्रावो अब कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर के किरदार में नजर आएंगे. वे गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जो नाइट राइडर्स छोड़कर टीम इंडिया के हेड कोच बन गए हैं. ब्रावो ने इस सप्ताह की शुरुआत में कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपने करियर का अंतिम मैच खेला. उन्हें पूरा सीजन खेलना था, लेकिन सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान कमर में चोट लगने के कारण उनका अभियान अचानक खत्म हो गया. फाफ डु प्लेसिस का कैच लेने की कोशिश करते समय ब्रावो चोटिल हो गए.

ब्रावो ने मैच में गेंदबाजी नहीं की और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने आए, जबकि टीम रन-चेज़ में असफल रहा. हालांकि यह ब्रावो का केकेआर के साथ किसी भी क्षमता में पहला कार्यकाल होगा, लेकिन उन्होंने सीपीएल में 9 सीजन तक नाइट राइडर लेबल के तहत एक फ्रैंचाइज़ी का प्रतिनिधित्व किया है. केकेआर के साथ अपनी मेंटरशिप भूमिका के अलावा, ब्रावो अन्य नाइट राइडर फ्रैंचाइज़ी के प्रभारी भी होंगे.

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "डीजे ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना एक रोमांचक घटनाक्रम है. जीतने के लिए उनका अथक प्रयास, उनके विशाल अनुभव और गहन ज्ञान के साथ, हमारी फ्रैंचाइज़ और खिलाड़ियों को बहुत फायदा पहुंचाएगा." मैसूर ने कहा, "हमें इस बात की भी खुशी है कि ब्रावो सीपीएल, एमएलसी और आईएलटी20 समेत वैश्विक स्तर पर हमारी अन्य फ्रैंचाइज़ के साथ जुड़ेंगे."

केकेआर में अपने नए रोल के बारे में बात करते हुए ब्रावो ने कहा,"मैं सीपीएल में पिछले 10 वर्षों से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूं. विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के बाद, मैं उनके संचालन के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं. मालिकों का जुनून, प्रबंधन की व्यावसायिकता और परिवार जैसा माहौल इसे एक खास जगह बनाता है. यह मेरे लिए एकदम सही मंच है क्योंकि मैं खेलने से लेकर अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को सलाह देने और कोचिंग देने तक का सफर तय कर रहा हूं."

calender
27 September 2024, 01:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो