IND VS AUS: विराट कोहली की पारी पर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान, कहा- कोहली से युवा खिलाड़ियों को...

विराट कोहली 12 रनों पर खेल रहे थे, उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई फिल्डर मिचेल मार्श ने कैच छोड़ दिया था. तब कमेंटेटर ने कहा कि यह कैच नहीं छोड़ा है, बल्कि मैच छोड़ा है.

Sachin
Sachin

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के धैर्यपूर्वक पारी को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर की टिप्पमी सामने आई है. उन्होंने कहा कि इस मैच में विराट कोहली ने जिस तरीके की पारी खेली है, उससे युवा खिलाड़ियों को सीख लेने की जरूरत है कि कैसे एक बल्लेबाज महान बनता है. इसके साथ उन्होंने फिटनेस को लेकर भी कोहली की तारीफ की है. 

इंडिया की शुरूआती बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी

मामला यह है कि 200 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए एक समय भारतीय पारी मुसीबत में आ गई थी, जहां इंडिया ने दो रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए और वहीं, चौथे विकेट के लिए टीम इंडिया ने 165 रन जोड़े. जिसमें विराट कोहली ने संयम बरतते हुए 85 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने 115 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 97 रनों की पारी खेली. 

12 रन पर मिचेल मार्श ने छोड़ा कैच 

बता दें कि जब विराट कोहली 12 रनों पर खेल रहे थे, उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई फिल्डर मिचेल मार्श ने कैच छोड़ दिया था. तब कमेंटेटर ने कहा कि यह कैच नहीं छोड़ा है, बल्कि मैच छोड़ा है और अंत में यही बात हुई कि कोहली का आसान सा कैच छूटना ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ गया. 

जल्दी विकेट करने के बाद बल्लेबाज को स्ट्राइक रोटेट करनी चाहिए 

दोनों क्रिकेटरों की पारी को लेकर अब गौतम गंभीर का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि जब आप दो रन पर तीन विकेट गंवा दें तो आपको दबाव को हटाने की जरूरत है, तो इसके लिए स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश करने चाहिए. वहीं, विराट कोहली ने शानदार तरीके से अपनी पारी में सिंगल-डबल रन लेते रहे. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि कोहली इतनी निरंतरता से रन बना रहे हैं. ड्रेसिंग रूम में जितने भी खिलाड़ियों को फिटनेस की अहमियत समझनी होगी. टी-20 फॉर्मेट आ गया है जब से लंबे शॉट लगाने की कोशिश होती है, लेकिन स्ट्राइक रोटेट कोई करना नहीं चाहता है.  

calender
09 October 2023, 02:24 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो