Ind Vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ आज भारतीय टीम में होगा बड़ा बदलाव; दुबे का कटेगा टिकट?

India Vs Bangladesh T20 World Cup: आज यानी शनिवार की शाम भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-8 का मुकाबला खेला जाएगा. एक तरफ जहां भारतीय टीम अभी तक सभी मैच जीतती आ रही है वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश अपना पहला सुपर-8 मुकाबला हार चुकी है. इसके अलावा उनकी पूरी टीम फॉर्म के लिए जूझ रही है. ऐसे में देखना होगा कि आखिर आज के मुकाबले में कौन भारी पड़ता है.

JBT Desk
JBT Desk

India Vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार आमने-सामने होने जा रहे हैं. पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के प्रेक्टिस मैच में दोनों भिड़े थे, जहां पर भारत ने जीत दर्ज की थी. इसके अलावा दूसरा मैच आज यानी 22 जून को होने जा रहा है. हालांकि आज का मैच बहुत अहम है. क्योंकि दोनों टीमें वर्ल्डकप के सुपर-8 मुकाबले में आमने होंगी. भारतीय टीम अभी तक अपराजित रही है, वहीं बांग्लादेश टीम अभी तक अपनी फॉर्म की तलाश में है. पुराने मुकाबलों पर नजर डालें तो भारत हमेशा बांग्लादेश पर हावी रहा है लेकिन बांग्लादेश का साहसी स्वभाव उन्हें एक खरनाक बना देता है. ऐसे में बांग्लादेश को हल्के में लेना भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. 

भारत ने अपने मजबूत लाइनअप के साथ सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. अब सुपर-8 के दूसरे मुकाबले में देखना होगा कि भारतीय टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है. हालांकि भारतीय टीम के दो दिग्गज सितारे कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली कुछ खास कर दिखाने में नाकाम रहे हैं. हालांकि भारत के मिडिल ऑर्डर और गेंदबाजी ने मैच सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. शिवम दुबे, जिन्हें उनकी पावर-हिटिंग के लिए चुना गया है, अपने आईपीएल फॉर्म को दोहराने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने अमेरिका के खिलाफ नाबाद 31 रन बनाए.

संजू सैमसन की होगी एंट्री?

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उनकी कोशिशें रंग ला रही हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम बड़े बदलाव कर सकती है. दरअसल कहा जा रहा है कि भारतीय संघर्ष कर रहे शिवम दुबे की जगह पर संजू सैमसन को जगह मिल सकती है. हालांकि संजू सैमसन ने अभी तक विश्वकप का एक भी मुकाबला नहीं खेला है. ऐसे में देखना होगा कि क्या वो आज के मुकाबले में खेलते हैं. इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या की धमाकेदार पारी भारत के लिए बहुत फायदेमंद साबित हुई. अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हार्दिक का फॉर्म भारत के बहुत अहम है. 

जूझ रही है बांग्लादेश टीम

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद बांग्लादेश के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है. उनकी बल्लेबाजी की समस्या बनी हुई है, जो पावर-हिटर की कमी और सलामी बल्लेबाज लिटन दास और तंजीद खान के खराब प्रदर्शन के कारण और भी बढ़ गई है. कप्तान नजमुल शांतो ने टॉप ऑर्डर के योगदान के महत्व पर जोर दिया और भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई.

भारत की संभावित टीम:

सलामी बल्लेबाज- रोहित शर्मा और विराट कोहली
मिडिल ऑर्डर- ऋषभ पंत, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन
ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा
गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव

calender
22 June 2024, 12:54 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो