Ind Vs NZ Test: घर में ढेर हुए Team India के बल्लेबाज, बना डाला टेस्ट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind Vs NZ Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी की हालत खराब हो गई है. पहला दिन पूरी तरह बारिश की वजह से धुल गया. दूसरे दिन टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और एक भी बल्लेबाज कुछ खास कर दिखाने में नाकाम साबित हो गया.

JBT Desk
JBT Desk

Ind Vs NZ Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच जारी है. आज यानी गुरुवार को दूसरे दिन टॉस हुआ, क्योंकि पहले दिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो सका था. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला और पहले कुछ ओवरों में भारतीय बल्लेबाजी की कमर टूट गई. पहली पारी में टीम इंडिया महज 46 रनों पर सिमट गई.

भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा. जयसवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा 16 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना सके. वो टिम साउथी की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद रन मशीन विराट कोहली भी खाता खोले बिना विलियम ओरूर्के की गेंद पर ग्लेन फ्लिप्स को कैच थमा बैठे. इसके बाद सरफराज खान ने भी जीरो पर मेट हेनरी की गेंद पर कॉन्वे को कैच थमा दिया. 

इसके बाद यशस्वी जयसवाल 63 गेंदों में 13 रन बनाकर विलियम की गेंद पर कैच आउट हो गए. फिर केएल राहुल और रवींद्र जडेजा सिर्फ खाते खोले बिना वापस लौट गए.  

लगातार बूंदाबांदी की वजह से मैच का पहला दिन टॉस के बिना ही रद्द कर दिया गया, लेकिन दूसरे दिन के लिए परिस्थितियां बेहतर दिखीं. टॉस तय समय के मुताबिक सुबह 8.45 बजे हुआ. हालांकि मैच निर्धारित समय से आधा घंटा पहले शुरू हुआ. ऐसा अक्सर तब होता जब मैच के पहले दिन में बाधा आ जाती है. 

शुभमन गिल बाहर बैठे हैं और सरफराज ने भारतीय टीम में जगह बनाई है, जबकि कुलदीप यादव ने आकाश दीप की जगह ली है क्योंकि रोहित ने टॉस जीता और कहा कि मेजबान टीम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में पहले बल्लेबाजी कर रही है. रोहित ने कहा कि गिल पूरी तरह से फिट नहीं हैं और भारत ने तेज गेंदबाज आकाश दीप की जगह कुलदीप को शामिल किया है, जिससे पता चलता है कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी स्पिन गेंदबाजी का इस्तेमाल करना पसंद कर रहे हैं. मेहमान टीम के कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि वे तीन सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ ही उतरेंगे जिसमें एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स और रचिन रवींद्र उनके स्पिनर होंगे.

भारत इस सीरीज में इस बात को जानते हुए उतरा था कि 3-0 से जीतना WTC के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए पर्याप्त होगा. हालांकि, अगर यह मैच ड्रॉ हो जाता है, तो भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया में मैच जीतना आवश्यकता होगा. न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जाएगी. यहां पर भारत और ऑस्ट्रेलिया 5 टेस्ट मुकाबले खेलेंगे. न्यूजीलैंड से पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेली थी. बांग्लादेश पर भारत की 2-0 की जीत ने भारत के लिए एक मजबूत वर्ष जारी रखा, जिसने पहली घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को 4-1 से हराया था.

calender
17 October 2024, 11:19 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो