'वो बालकनी में खड़ा था...', मोहम्मद शामी के दोस्त उमेश ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Friend Umesh Yadav on Mohammed Shami: मोहम्मद शमी के दोस्त उमेश कुमार ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि मोहम्मद शमी एक समय आत्महत्या करने की भी सोच रहे थे. ये बात बताने के बाद सोशल मीडिया पर हर कोई हैरान हो गया था. ये खुलासा शुभंकर मिश्रा के प्रॉडकास्ट पर दिए इंटरव्यू में उमेश ने इन बातों का खुलासा किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Friend Umesh Yadav on Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के दोस्त उमेश कुमार ने चौंकाने वाला खुलासा किया है कि उनकी अब अलग हो चुकी पत्नी हसीन ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाए जाने के बाद गेंदबाज ने आत्महत्या करने के बारे में सोचा था. तेज गेंदबाज ने ये भी स्वीकार किया कि पत्नी से अलग होने के दौरान वह काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे थे. इस बात की जानकारी उमेश कुमार ने शुभंकर मिश्रा के प्रॉडकास्ट पर किया था.

उमेश ने बताया कि उनकी वाइफ ने उनके खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था. उन्होंने शमी पर एक पाकिस्तानी महिला से पैसे लेकर मैच फिक्सिंग करने का भी आरोप लगाया था. हालांकि अधिकारियों ने शमी को इन आरोपों से बरी कर दिया, लेकिन उनके दोस्त उमेश कुमार ने शुभंकर मिश्रा के पॉडकास्ट पर खुलासा किया कि उस दौरान शमी ने आत्महत्या करने के बारे में भी सोच लिया था.

मैच फिक्सिंग का आरोप

मोहम्मद शामी ने के दोस्त उमेश ने शुभंकर मिश्रा के पॉडकास्ट पर कहा, ‘उस दौरान शमी हर चीज से लड़ रहे थे. वह मेरे साथ मेरे घर में रहते थे. लेकिन जब पाकिस्तान के साथ फिक्सिंग के आरोप सामने आए और उस रात जांच हुई, तो वह टूट गए. उन्होंने कहा कि मैं सब कुछ बर्दाश्त कर सकता हूं लेकिन अपने देश के साथ विश्वासघात करने के आरोपों को नहीं.’

समी के लिए सबसे कठिन समय

उमेश ने बताया कि वो उस रात कुछ बड़ा करना चाहता था. सुबह करीब 4 बजे मैं पानी पीने के लिए उठा. मैं रसोई की ओर जा रहा था, तभी मैंने देखा कि वह बालकनी में खड़ा था. हम 19वीं मंजिल पर रह रहे थे. मुझे समझ में आ गया कि क्या हुआ. मुझे लगता है कि शमी के करियर की वो रात सबसे लंबी थी.’ शमी को अंततः सभी गलत कामों से मुक्त कर दिया गया और उमेश ने बताया कि आरोपों की जांच कर रही समिति का परिणाम जानने के बाद शमी सबसे ज्यादा खुश था.

विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन

उमेश ने पोडकास्ट में बताया कि शमी ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया. केवल सात मैच खेलने के बावजूद टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट (24) लिए. तेज गेंदबाज तब से चोट से उबर रहे हैं और तब से किसी भी प्रकार के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नहीं खेले हैं, जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2024 और टी 20 विश्व कप 2024 शामिल हैं.

calender
24 July 2024, 10:00 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!