RCB Vs PBKS: कोहली-कार्तिक की बदौलत RCB को मिली पहली जीत, 4 विकेट से पंजाब को दी शिकस्त

RCB Vs PBKS: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में RCB ने 4 विकेट से जीत हासिल कर ली है.

JBT Desk
JBT Desk

RCB Vs PBKS सोमवार को बेंगलुरू और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में बेंगलुरू ने शानदार जीत हासिल कर ली है. आरसीबी ने सीजन की पहली जीत हासिल करते हुए पंजाब को 4 विकेट से शिकस्त दी है. इसमें विराट कोहली और दिनेश कार्तिक की पारियां काबिले जिक्र हैं. टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों में 77 रनों की तूफानी पारी खेली है. इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 11 चौके भी जड़े हैं. इसके अलावा आखिर में दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों में 28 रन बनाए. उन्होंने 2 छक्के और 3 चौके जड़े हैं. 

मैच की बात करें तो रॉय चैलेंजर्स बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई पंजाब किंग्स ने 6 विकेट गंवाकर 176 रन ही बना सकी. इसमें कप्तान शिखर धवन 50, बेयरिस्टो 8, प्रभसिमरन 25, लिविंग्सटन 17, सैम करन 23, जितेश शर्मा 27, शशांक सिंह 21 और हरप्रीत बराड़ के 2 रन शामिल हैं. वहीं RCB की गेंदबाजी की बात करें तो सिराज और मैक्सवेल ने 2-2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा यश दयाल और अलजारी जोसेफ ने 1-1 विकेट चटकाया.

RCB की तरफ से कप्तान फॉफ डुप्लेसिस कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार इनिंग खेली. उन्होंने 49 गेंदों में 77 रन बनाए. इस दौरान कोहली ने 2 छक्के और 11 चौके भी जड़े. इसके बाद कैमरोन ग्रीन 3, रजत पाटीदार 18, ग्लेन मैक्सवेल 3, अनुज रावत 11 और आखिर में दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों में 28 रन बनाए. इसके अलावा इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर आने वाले महिपाल लोमोर ने 8 गेंदों में 17 रन बनाकर बड़ा योगदान दिया. 

पंजाब की गेंदबाजी की तरफ नजर डालें तो हरप्रीत बराड़ ने शानदार ओवर्स कराए. उन्होंने 4 ओवर्स में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा रबाडा ने 2 और सैम करन, हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

calender
25 March 2024, 11:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो