ऋषभ पंत की चतुराई काम नहीं आई, न्यूजीलैंड के खिलाफ चालाकी हुई फेल!

पुणे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार 7 विकेट लेकर कीवी बल्लेबाजों को परेशान किया. लेकिन इसी दौरान ऋषभ पंत की एक सलाह ने उन्हें धोखा दे दिया. जब पंत ने सुंदर को लंबी गेंद डालने के लिए कहा, तब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज एजाज पटेल ने उनकी चालाकी को समझ लिया और चौका मार दिया. पंत खुद इस बात को मानते हैं कि उन्हें नहीं पता था कि पटेल हिंदी समझते हैं! जानें इस दिलचस्प मैच के बारे में!

JBT Desk
JBT Desk

Pune Test Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में पहले दिन की कार्रवाई ने क्रिकेट फैंस को चौंका दिया. इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी घातक स्पिन से कीवी बल्लेबाजों को परेशान किया और 7 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि, इस दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत एक चालाकी में धोखा खा गए.

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 24 अक्टूबर से शुरू हुए इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. उनकी शुरुआत अच्छी रही लेकिन पूरी टीम सिर्फ 259 रन पर ढेर हो गई. वॉशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी ने कीवी बल्लेबाजों को जमने का मौका नहीं दिया और उन्होंने सिर्फ 59 रन देकर 7 विकेट लिए. रविचंद्रन अश्विन ने भी 3 विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की.

पंत की सलाह पर चला पटेल का शॉट

हालांकि, मैच के दौरान एक दिलचस्प मोड़ आया. जब न्यूजीलैंड ने 8 विकेट गंवा दिए थे, तब क्रीज पर मिचेल सैंटनर और एजाज पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे. इस बीच, विकेट के पीछे से ऋषभ पंत ने वॉशिंगटन सुंदर को सलाह दी कि वह लंबी गेंद डालें.

सुंदर ने उनकी बात मानी लेकिन एजाज पटेल ने पंत और सुंदर की योजना को भांप लिया. पटेल ने सुंदर की लंबी गेंद पर शानदार शॉट खेलकर चौका मार दिया. यह पंत के लिए एक बड़ा धोखा था क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि पटेल हिंदी समझते हैं. पंत ने खुद इस बात को स्वीकार किया और कहा, 'मुझे क्या पता उसे हिंदी आती है.'

रोहित शर्मा का जल्दी आउट होना

पंत का यह मजेदार किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और फैंस ने उनकी चतुराई की तारीफ की. हालांकि, न्यूजीलैंड के 259 रन पर आउट होने के बाद भारत की पहली पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी के तीसरे ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा, जो पहले ही गेंद पर आउट हो गए, बिना खाता खोले चलते बने. इसके बाद शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम इंडिया का स्कोर 16/1 रहा.

मैच में रोमांच बना रहेगा

इस टेस्ट मैच में पहले दिन की कार्रवाई ने दर्शकों का ध्यान खींचा. वॉशिंगटन सुंदर की बेहतरीन गेंदबाजी और ऋषभ पंत का मजेदार खुलासा इस मैच को और रोमांचक बना रहे हैं. अब देखना यह है कि टीम इंडिया अपनी पारी को कैसे आगे बढ़ाती है और क्या वे न्यूजीलैंड को चुनौती दे पाएंगे. क्रिकेट फैंस इस रोमांचक मैच के अगले दिन का इंतजार कर रहे हैं.

calender
24 October 2024, 08:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो