'भैय्या मस्त एक्टिंग कर रहा था...', पंत ने बताया T20 फाइनल मैच क्या हुआ था?

भारत ने इसी साल एक लंबे इंतेजार के बाद विश्वकप अपने नाम किया है. विश्वकप जीतने के बाद कई तरह की कहानियां सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सुनाया था. जिस पर अब खुद ऋषभ पंत ने जवाब दिया है. देखिए

JBT Desk
JBT Desk

Rishabh Pant: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि ऋषभ पंत ने बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की जीत की लय को तोड़ने के लिए घुटने की चोट का नाटक किया था. इसके कुछ दिनों बाद विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने खुलासा किया कि आखिर उस दिन असल में हुआ क्या था.

'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' पर बात करते हुए रोहित ने उस पल को याद किया जब दक्षिण अफ्रीका की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी तरह कंट्रोल में थी, उसे अंतिम 24 गेंदों पर सिर्फ 26 रन चाहिए थे और हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर क्रीज पर अच्छी तरह से सेट थे. हालांकि, जब भारतीय कप्तान अगले ओवर के लिए फील्डिंग कर रहे थे और गेंदबाज हार्दिक पांड्या से बात कर रहे थे, तो उन्होंने देखा कि पंत मैदान पर लेटे हुए थे और टीम फिजियो उनकी देखभाल कर रहे थे.

रोहित ने माना कि पंत की चोट की चाल, जिसके कारण खेल में थोड़ी देरी हुई, दक्षिण अफ्रीका की जीत की लय को तोड़ने में महत्वपूर्ण थी. हालांकि उन्होंने उस पल को भारत की खिताबी जीत का पूरा श्रेय नहीं दिया लेकिन उन्होंने पंत की समझदारी की तारीफ की. अब, पंत ने कहा कि वह वास्तव में क्लासेन के बल्ले से बरस रहे रनों को रोकने के लिए कुछ करने के विचार से अभिनय कर रहे थे. पंत ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा, "मैं हकीकत में सोच रहा था कि क्या करना है क्योंकि मैच अचानक दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में था. उन्होंने 2-3 ओवरों में बहुत सारे रन बनाए थे."

पंत ने बताया,"मैं फिजियो से समय लेने के लिए कह रहा था. जब रोहित भाई ने पूछा कि क्या मेरा घुटना ठीक है, तो मैंने कहा, 'भैया, मस्त एक्टिंग कर रहा था'. कभी-कभी आपको मैचों में इस तरह की चीजें करनी पड़ती हैं. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह हर बार काम करता है, लेकिन यह कभी-कभी काम करता है और अगर यह उस तरह के पल में काम करता है तो इससे बढ़िया कुछ नहीं हो सकता."

इस घटना के बाद मैच 17वें ओवर से भारत के पक्ष में आ गया था. हार्दिक ने क्लासेन को आउट किया और फिर जसप्रीत बुमराह ने मार्को जेनसन को इन-स्विंगर से आउट किया. हार्दिक और अर्शदीप सिंह ने दूसरे छोर से ब्रेक लगाए और भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मैच जीत लिया. इस जीत ने भारत की विश्व कप खिताब की 13 साल की तलाश को विराम लगा दिया. 

जब पंत कहानी सुना रहे थे, तब घटना का वीडियो एक बड़ी स्क्रीन पर दिखाया भी गया था. पंत ने खुलासा किया कि उन्होंने फिजियो से समय लेने का अनुरोध किया. जब कप्तान रोहित ने जानना चाहा कि पंत का घुटना ठीक है या नहीं, तो उन्होंने उनसे कहा कि वह सिर्फ एक्टिंग कर रहे थे.

calender
12 October 2024, 04:33 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो