'सर मेरे पास दो ही हाथ हैं...', कानपुर में होटल के अंदर ऐसा क्यों बोले कोहली?

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी टीम के साथ कानपुर पहुंच गए हैं. यहां बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीमें पहुंच चुकी हैं. इस दौरान विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो कह रहे हैं,'सर मेरे पास दो ही हाथ हैं.' तो चलिए जानते हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

JBT Desk
JBT Desk

Virat Kohli: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है. पहला टेस्ट चेन्नई में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल कर ली. वहीं अगला मुकाबला उत्तर प्रदेश के कानपुर में होगा. मैच के टीमें कानपुर पहुंच गई हैं. यहां पर सभी खिलाड़ियों का शानदार स्वागत हुआ. लोगों के एक हुजूम ने टीम का बेहतरीन स्वागत किया. इस बीच विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वो कुछ कहते सुनाई दे रहे हैं. 

दरअसल जैसे ही विराट कोहली होटल की लॉबी में दाखिल हुए, लोगों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया. कोहली के माथे पर तिलक लगाया गया और उन्हें गुलदस्ता व 'रुद्राक्ष' देकर स्वागत किया गया. मूल रूप से, कोहली के साथ वैसा ही व्यवहार किया गया जैसा भारत में देवताओं की पूजा की जाती है. एक बेहतरीन इंसान होने के नाते, कोहली कभी भी फैंस के अनुरोधों को अस्वीकार नहीं करते. चाहे वह सेल्फी हो या ऑटोग्राफ, लेकिन इस मौके पर, भारतीय बल्लेबाजी के सुपरस्टार को हाथ मिलाने से मना करना पड़ा.

कहा जा रहा है कि विराट कोहली के सामने शायद होटल से जुड़ा कोई अफसर था, जो विराट कोहली से हाथ मिलाना चाहता था लेकिन विराट कोहली के एक हाथ में बैग और दूसरे में गुलदस्ता था. ऐसे में कोहली ने हाथ मिलाने के अनुरोध को कबूल नहीं किया. वीडियो में विराट कोहली कहते हुए सुना जा सकता है,"सर, मेरे पास सिर्फ़ दो हाथ हैं," लेकिन उन्होंने एक सुखद 'धन्यवाद' के साथ इसकी भरपाई की.

चेन्नई में पहले टेस्ट में 6 और 17 रन बनाने वाले कोहली को उम्मीद होगी कि वे कानपुर में एक बड़ी पारी खेलेंगे. उन्होंने 2021 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में सिर्फ़ एक टेस्ट खेला है, जिसमें उन्होंने दो पारियों में 27 रन बनाए थे. चेन्नई टेस्ट में कोहली ने भारत के दक्षिण अफ़्रीका दौरे के बाद आठ महीने से ज़्यादा समय में पहला टेस्ट मैच खेला, जहां उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट में 76 रनों की शानदार पारी खेली थी.

कोहली व्यक्तिगत कारणों से फ़रवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ़ घरेलू सीरीज़ में पांच मैचों की सीरीज़ से चूक गए थे, बाद में पता चला कि उनके दूसरे बच्चे अकाय का जन्म हुआ था. कोहली आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलने के लिए समय पर वापस लौटे और इस सीज़न में 740 से ज़्यादा रन बनाए. इसके बाद, उन्होंने टी-20 विश्व कप में शांत प्रदर्शन किया, लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अंतिम समय के लिए बचाकर रखा, फाइनल में 76 रनों की मैच विजयी पारी खेली, जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर अपना दूसरा खिताब जीता. इसके बाद विराट कोहली ने टी-20 से सन्यास का ऐलान भी कर दिया था. 

calender
25 September 2024, 02:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!