10 साल में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज हुई बाहर

South Africa Vs West Indies: सोमवार को साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच हुए मुकाबले में अफ्रीका ने जीत दर्ज कर ली है और सामीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को डकवर्थ लुइस निमयों के हिसाब से 3 विकेट से हरा दिया है. साउथ अफ्रीका की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तबरेज शम्सी ने 3 विकेट हासिल किए और प्लेयर ऑफ द मैच बने.

JBT Desk
JBT Desk

SA Vs WI: साउथ अफ्रीका की टीम टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंच गई है. अफ्रीका ने विपक्षी टीम वेस्ट इंडीज को डकवर्थ लुइस नियम (DLS) के हिसाब से 3 विकेट से हरा दिया है. हमेशा बड़े मौकों पर चूकने वाले अफ्रीका ने इस बार कोई गलती नहीं की और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने आई वेस्ट इंडीज की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 135 रन ही बना सकी. जिसके जवाब में अफ्रीका ने DLS के हिसाब से 16.1 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 124 रन बनाए.

यह मैच नॉकआउट मैच में बदल गया क्योंकि जीतने वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, जबकि वेस्टइंडीज अब इस प्रतियोगिता से बाहर हो गई है. दक्षिण अफ्रीका दस साल में पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है, मेजबान वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य दिया है. हालांकि बारिश की वजह से मैच रोक दिया गया, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य 17 ओवर में 136 से घटकर 123 रन हो गया.

वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी:
वेस्ट इंडीज की शुरुआत काफी निराशाजनक रही, पहले दो विकेट सिर्फ 5 रन पर गिर गए, शाई होप शून्य पर और निकोलस पूरन एक रन पर आउट हो गए. काइल मेयर्स और रुस्टन चेज़ ने 81 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, मेयर्स 35 रन बनाकर आउट हुए और रुस्टन चेज़ ने अर्धशतक बनाया, वह 52 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा कप्तान रोमन पॉल एक रन पर आउट हुए, शराफेन रदरफोर्ड शून्य पर, आंद्रे रसेल 15 रन पर, अकील हुसैन 6 रन पर, अल-ज़ारी जोसेफ 11 रन पर नाबाद रहे.

दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज़ शम्सी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि मार्को जॉनसन, एडेन मार्कराम, केशव महाराज और कगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट लिया.

दक्षिण अफ़्रीका की बल्लेबाज़ी:
लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज रेजा हेंड्रिक्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, क्विंटन डी-कॉक ने 12 रन बनाए, कप्तान एडेन मार्करम 18 रन बनाने में कामयाब रहे. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 29 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया, हेनरिक क्लासेन ने 10 गेंदों पर 22 रन की आक्रामक पारी खेली, डेविड मिलर ने 4 रन बनाए और केशव महाराज 2 रन बनाकर आउट हुए, मार्को जॉनसन 21 रन बनाकर नाबाद रहे. 14 गेंदें.

वेस्टइंडीज के लिए रुस्टन चेज़ ने 3 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि आंद्रे रसेल और अल्ज़ारी जोसेफ ने 2-2 विकेट लिए.

calender
24 June 2024, 11:23 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!