चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने की यह मांग

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया है. साथ ही मांग की है कि भारत के सभी मैच दुबई या श्रीलंका में कराए जाएं. भारत की तरफ से यह मांग करना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है. ऐसे में देखना होगा कि अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड क्या करता है.

JBT Desk
JBT Desk

Champions Trophy: अगले साल यानी 2025 में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जाएगी लेकिन अभी तक यह कंफर्म नहीं था कि भारतीय टीम वहां खेलने जाएगी या नहीं. अब खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने भारत के सभी मैच दुबई या फिर श्रीलंका में कराने की मांग की है. 

ये जानकारी न्यूज़ एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से दी है. भारत और पाकिस्तान के बीच पीछले कई समय से रिश्ते अच्छे नहीं हैं. ऐसे में इस मामले पर आखिरी फैसला केंद्र सरकार पर निर्भर करेगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले महीने ICC को एक कार्यक्रम का मसौदा सौंपा था. जिसके मुताबिक भारत के मैच लाहौर में होने थे. हालांकि, यात्रा के संबंध में बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी.

एशिया कप 2023

यह पहली बार नहीं है जब कोई टूर्नामेंट पाकिस्तान में हुआ हो और भारतीय टीम वहां खेलने नहीं गई हो. पिछले साल, भारत द्वारा पड़ोसी देश की यात्रा करने से इनकार करने के बाद पाकिस्तान को हाइब्रिड मॉडल में एशिया कप की मेजबानी करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. भारत के मैच श्रीलंका में खेले गए और रोहित शर्मा की टीम ने टूर्नामेंट जीता, जो एकदिवसीय विश्व कप से पहले खेला गया था. हालांकि, पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप खेलने के लिए भारत आया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने घरेलू स्थलों पर एशिया कप के सभी मैचों की मेजबानी करने पर अड़ा था, लेकिन टूर्नामेंट अंततः हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था.

2008 से PAK नहीं गई Team IND

भारत ने 2012-13 के बाद से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है. भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है. पिछले साल ही पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भारत तब तक पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध फिर से शुरू नहीं करेगा, जब तक कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को नहीं रोकता.

calender
11 July 2024, 10:58 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!