कल भारत पहुंच जाएंगे भारतीय धुरंधर, विश्वकप जीतने के बाद तूफान में फंसी थी टीम

Team India: टी-20 विश्वकप जीतने के बाद भारतीय टीम अभी तक अपने देश नहीं पहुंची है. दरअसल बारबाडोस में तूफान के चलते सभी फ्लाइट्स बंद हैं ऐसे में भारतीय टीम को भी होटल में रहने पर मजबूर होना पड़ा. हालांकि अब एक खुशखबरी यह है कि टीम इंडिया के धुरंधर जल्द ही अपने देश आने वाले हैं, क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI ने खास इंतेजाम किया है. पढ़िए.

JBT Desk
JBT Desk

Team India: आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में अफ्रीका को हराने के बाद सभी भारतीय टीम का इंतेजार कर रहे हैं लेकिन भारी तूफान के चलते टीम अभी बारबाडोस में फंसी हुई है. सोमवार को बारबाडोस में तूफान के आने की आशंका के बाद भारतीय टीम को अपने होटल के अंदर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा. अब खबर आ रही है कि कल यानी मंगलवार को भारतीय धुरंधर वापस अपने देश लौट जाएंगे. 2 जुलाई को BCCI की तरफ से खास उड़ान की व्यवस्था की गई जो बारबाडोस से उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार है.

इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि टीम अब मंगलवार को बारबाडोस समयानुसार शाम 6 बजे बारबाडोस से रवाना होने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह बुधवार सुबह IST के अनुसार लगभग 3:30 बजे होगा. 3 जुलाई को शाम 7:45 बजे भारतीय टीम के भारत पहुंचने की उम्मीद है. इसके अलावा इंडिया टुडे के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विक्रांत गुप्ता ने भी ट्वीट किया है लिखा कि अच्छी खबर, भारतीय टीम मंगलवार को स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे बीसीसीआई द्वारा आयोजित विशेष उड़ान से बारबाडोस से रवाना होगी. बुधवार शाम करीब 7.45 बजे दिल्ली पहुंचेगी."

बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने पहले कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि हवाई अड्डा अगले छह से 12 घंटों में चालू हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा था कि मैं हवाई कर्मियों के साथ संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं. इसलिए हमें उम्मीद है कि जल्द ही फिर से हवाई परिचालन सामान्य हो जाएगा.

बता दें कि भारतीय टीम के जांबाजों ने वर्ल्डकप के फाइनल में अफ्रीका को 7 रनों से शिकस्त देकर ICC ट्रॉफी के सूखे खत्म किया है. 17 वर्ष बात भारतीय टीम विश्व टी-20 चैंपियन बनी है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और अफ्रीका के सामने 177 रनों का टार्गेट रखा था. भारत की तरफ से विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 59 गेंदों में 76 रन बनाए. इसीलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. कोहली के अलावा अक्षर पटेल ने 47 और शिवम दुबे ने 27 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

calender
02 July 2024, 08:57 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो