आ गए बहादुर!..जब दिल्ली पहुंची टीम इंडिया, फैन्स ने कुछ ऐसे जाहिर की खुशी

Team India T20 World Cup: टीम इंडिया के बहादुर बारबाडोस के मैदान से दुनिया जीतने वाले खिलाड़ियों की आज वतन वापसी हो गई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों के स्वागत में सैकड़ों फैंस गुरुवार सुबह से ही डटे रहे. चहेते हीरोज और चमचमाती ट्रॉफी की एक झलक पाने के लिए बेताब फैंस का इंतजार सुबह-सुबह खत्म हो गया. जैसे ही टीम इंडिया IGI एयरपोर्ट दिल्ली पहुंची रोहित-कोहली के नारे लगने लगे.

JBT Desk
JBT Desk

Team India T20 World Cup: विश्व विजेता टीम इंडिया के बहादुर आज बारबाडोस से दिल्ली पहुंच गए हैं. सुबह-सुबह IGI एयपोर्ट पर खिलाड़ियों के पहुंचते ही देश का इंतजार खत्म हो गया. फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए बेताब थे और सुबह 5 बजे से ही इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर जमा हो गए थे. इधर पूरे देश में कई जगहों पर खिलाड़ियों के ग्रैंड वेलकम की तैयारी की गई है. एयरपोर्ट से टीम सीधे होटल जाएगी और वहां से वो PM मोदी से मिलने जाएंगे. जहां, उनका ब्रेकफास्ट होगा. दिल्ली के बाद टीम मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी.

जीत का जश्न:

बीसीसीआई की कई कोशिशों के चलते आज चार्टर्ड फ्लाट के जरिए भारतीय टीम दिल्ली पहुंची है. दिल्ली पहुंचने के बाद भारतीय टीम का कार्यक्रम तय है. पहले टीम दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगी. इसके बाद रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड मुंबई के लिए रवाना होगी. शाम 5 बजे से मुंबई में रोड शो होगा. इसके बाद मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में टीम इस जीत का जश्न मनाएगी और उन्हें सम्मान दिया जाएगा.

पीएम से करेंगे मुलाकात:

भारतीय टीम की फ्लाइट AIC24WC दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर लैंड हुई है. जहां पर फैन्स ने उनका स्वागत किया है. वहां टीम की बस भी मौजूद है जो उन्हें होटल तक लेकर जाएगी. कुछ देर आराम करने के बाद टीम के खिलाड़ी 11 बजे पीएम मोदी से मिलेंगे. यहां वो प्रधानमंंत्री के साथ ब्रेकफास्ट करेंगे.

फैंस की भारी भीड़

भारतीय टीम के स्वागत के लिए फैंस का जमावड़ा दिल्ली हवाईअड्डे के बाहर लगा है. भारी संख्या में लोग रोहित शर्मा की स्वागत के लिए पहुंच रहे हैं. इसके अलावा लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं. 

'हम बेहद खुश हैं'

भारत को साल 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जिताने वाले कप्तान एमएस धोनी के प्रशंसक राम बाबू को  हैं, "टीम इंडिया टी20 विश्व कप जीतकर वापस आ रही है। पिछली बार हमने एमएस धोनी की कप्तानी में ट्रॉफी जीती थी। हम बेहद खुश हैं..."

तूफान के चलते हुई थी देरी

टीम इंडिया ने बारबाडोस में फाइनल मुकाबला खेलकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया था. फाइनल मुकाबला होने के बाज चक्रवाती तूफान ने सारा खेल खराब कर दिया और टीम इंडिया को मजबूरन बारबाडोस में रुकना पड़ा. तूफान के चलते बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद हो गया और वहां कर्फ्यू जैसे हालात बन गए थे जिसकी वजह से वापसी में देरी हुई. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत 

29 जून को खेले गए फाइनल मुकाबले ने 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर कोई बड़ा खिताब जीता था, वह भी धोनी की कप्तानी में और तब से 5 फाइनल हार चुकी थी. हालांकि, भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना संयम बनाए रखा और हार के मुंह से जीत छीनने में सफल रही. 

calender
04 July 2024, 06:30 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो