सुलझ गई गुत्थी, पता चल गया- विराट-गंभीर के बीच उस दिन क्या हुआ था?

साल 2023 के आईपीएल में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुआ विवाद सभी को याद है. दोनों ही दिग्गज ऑन कैमरा एक दूसरे से भिड़ गए थे. आज तक पता नहीं चल पाया था कि आखिर गलती किसकी थी. लेकिन अब सब पता चल चुका है, क्योंकि उस दौरान मैदान पर मौजूद रहने वाले और उस झगड़े को बहुत करीब से देखने वाले अमित मिश्रा ने सबकुछ बयान कर दिया है. पढ़िए

JBT Desk
JBT Desk

Amit Mishra on Virat Kohli and Gautam Gambhir: दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और टीम के हेड कोच गौतम गंभीर के बीच तल्खी के बारे में हर कोई जानता है. कई बार उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ऑन कैमरा झगड़ते हुए देखा है. हालांकि साल 2023 में जिस समय गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के मेंटोर थे तो विराट कोहली और उनके बीच हुई नोकझोंक कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी. हालांकि अगले साल यानी आईपीएल 2024 में दोनों इस तरह मिले कि जैसे झगड़ा खत्म कर दिया हो. 

विराट और गंभीर के बीच झगड़ा भले ही खत्म हो गया हो लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला था कि दोनों के बीच उस वक्त हुआ क्या था. इस मसले पर अब बेहतरीन गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वाले अमित मिश्रा ने खुलकर बातचीत की है. उन्होंने झगड़े के बारे में शुरू से बताते हुए कहा कि इसकी शुरुआत बेंगलुरु में हुई थी. यहां मैच के दौरान गौतम गंभीर बेंगलुरु के फैंस के सामने 'मुंह पर उंगली' करने का इशारा किया था. यह मैच लखनऊ ने जीता था और यही कारण है कि वहां पर मौजूद RCB के फैंस के सामने गंभीर ने चुप रहने का इशारा किया था. 

'बहुत कुछ इग्नोर किया जा सकता था'

अमित मिश्रा ने बताया,'हमें लगा कि यह सब खत्म हो गया लेकिन ऐसा नहीं था, विराट कोहली ने इसे याद रखा और वो गंभीर के बर्ताव से बहुत नाराज थे. ऐसे में जब दोनों टीमें फिर से आमने-सामने हुईं तो RCB के खिलाड़ियों ने LSG के खिलाड़ियों को गालियां देनी शुरू कर दी थीं.' अमित मिश्रा के मुताबिक,'उन्होंने काइल मायर्स, नवीन उल हक को भी गालियां दीं जिनका कुछ लेना देना भी नही था.' अमित मिश्रा का कहना था कि बहुत सारी चीजें दरकिनार की जा सकती थी लेकिन विराट ने ऐसा नहीं किया. 

गौतम गंभीर की एंट्री:

मिश्रा ने बताया कि नवीन उल हक और मैं बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैंने विराट कोहली से पूछा था कि तुम किससे बात कर रहे हो, वह अभी नौजवान है और तुम्हारी हैसियत के आसपास भी नहीं है, जो हुआ उसे छोड़ दो, जाने दो. इसके बाद विराट कोहली कहते हैं कि आप उसे समझाइए, मुझे नहीं. मिश्रा के मुताबिक विराट कोहली मैच खत्म होने के बाद भी गुस्से में थे, शांत नहीं हुए और गाली देते रहे. इसी को देखते हुए गौतम गंभीर बीच में आए थे. 

calender
16 July 2024, 05:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!