Ind Vs Eng: सेमीफाइनल में भारत की लुटिया डुबा सकते हैं ये दो दिग्गज?

टी-20 वर्ल्डकप 2024 में भारतीय टीम ने अभी तक अजय रही है. एक भी मैच भारत हारा नहीं है और लगभग सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करना है. लेकिन दो खिलाड़ी अभी ऐसे हैं जो अभी तक के मुकाबलों में एक बार भी अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. ऐसे में आज शाम होने वाले सेमीफाइनल मैच में इन दोनों खिलाड़ियों पर सभी की नजर रहेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले महामुकाबले से पहले जानिए कौन हैं ये दो खिलाड़ी.

JBT Desk
JBT Desk

India Vs England Semifinal: साउथ अफ्रीका की टीम टी-20 वर्ल्डकप 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. अफ्रीकी टीम पहली बार फाइनल मुकाबला खेलेगी. इससे पहले अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाती थी लेकिन इस उसने अपने इरादे साफ कर दिए हैं. अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में कौन सी टीम भिड़ेगी इसका फैसला होना बाकी है. गुरुवार की शाम 8 बजे भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. जिसके बाद तय होगा कि कौन सी टीम अफ्रीका के साथ फाइनल में भिड़ेगी.

हालांकि ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस बार भी भारतीय टीम को फाइनल का दावेदार मान रहे हैं लेकिन भारत के लिए यह राह इतनी आसान नहीं होने वाली. क्योंकि इंग्लैंड भले ही दूसरी टीमों के बलबूत यहां तक पहुंची हो लेकिन उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता. साथ ही इंग्लैंड वही टीम है जिसने टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत को सेमीफाइनल में शिकस्त दी थी और भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. ऐसे में भारत के हर खिलाड़ी को बेहतरीन प्रदर्शन करना है. लेकिन कुछ लोग टीम के दो खिलाड़ियों पर सवाल खड़े कर रहे हैं और कह रहे हैं कि ये दो दिग्गज भारतीय टीम की लुटिया डुबा सकते हैं.

विराट कोहली की परफॉर्मेंस:

इन दो दिग्गजों में पहला नाम रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली का है. हालांकि कोहली ऐसे खिलाड़ी जो अकेले खुद के दम पर मैच पलटने की ताकत रखते हैं लेकिन टी-20 वर्ल्डकप 2024 में वो एक बार भी ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसका जिक्र किया जा सके. विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्डकप 2024 के 6 मुकाबलों में सिर्फ 66 रन बनाए हैं. ऐसे में कोहली को लेकर अभी भी खतरा बना हुआ है. चलिए जानते हैं कि कोहली ने किस मैच में कैसा प्रदर्शन किया.

विराट कोहली
विराट कोहली

रवींद्र जडेजा की परफॉर्मेंस:

वहीं अगर रवींद्र जडेजा की बात करें तो वो भी कुछ खास नहीं कर पाए. हालांकि कुछ मैचों में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई. बाकी जिन मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिलो तो वहां वो बुरी तरह फ्लॉप हुए. इसके अलावा गेंदबाजी में भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. अभी तक के मैचों पर नजर डालें तो उन्होंने सिर्फ 16 रन बनाए हैं और एक विकेट हासिल किया है. ऐसे में रवींद्र जडेजा भारत के लिए खतरा बन सकते हैं.

रवींद्र जडेजा
रवींद्र जडेजा

इंग्लैंड के लिए भी खतरा?

आज शाम को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है. हालांकि बारिश पड़ने से भारत को कोई भी खतरा नहीं है. क्योंकि अगर बारिश की वजह से मैच रद्द भी होता है तो भारतीय टीम का रन रेट इंग्लैंड से बेहतर है. ऐसे में मैच रद्द होने पर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. इंग्लैंड के मुसीबत की बात यह है कि ICC ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा. हालांकि मैच के लिए 250 मिनट का समय अतिरिक्त दे दिया है.

calender
27 June 2024, 01:50 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!