ये मेरा आखिरी मैच था...वर्ल्ड कप जीतने के बाद हिटमैन और विराट ने किया सन्यास का ऐलान

रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में शानदार जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली ने यह बड़ा ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अगर वो ये वर्ल्डकप नहीं जीतते तब भी सन्यास का ऐलान करने वाले थे. इस मौके पर विराट काफी भावुक कर देने वाली बातें कहीं. पढ़िए

JBT Desk
JBT Desk

Virat Kohli Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने चैंपियन बनने के बाद बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि ये टी-20 वर्ल्डकप उनका आखिरी है. इस पूरी टूर्नामेंट में फ्लॉप साबित होने वाले कोहली ने फाइनल मैच में दिखा दिया कि आखिर क्यों उन्हें बड़े मैच का खिलाड़ी कहा जाता है. कोहली ने अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में 76 रनों की शानदार और बहुत सधी हुई पारी खेली. शुरुआत में काफी धीरे खेले लेकिन आखिर में उन्होंने रनों की रफ्तार बढ़ाकर टीम को सही स्थिति में पहुंचा दिया और चैंपियन बनने के बाद यह बड़ा ऐलान भी कर दिया है. हालांकि इसकी उम्मीद पहले से ही लगाई जा रही थी. 

मैच के बाद बात करते हुए कोहली ने कहा,"यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप था, यह वही है जो हम हासिल करना चाहते थे. एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा हो जाता है, भगवान महान है. यह भारत के लिए मेरा आखिरी टी20 मैच था. हम वह कप उठाना चाहते थे और हमने उठा लिया. यह एक खुला रहस्य था. उन्होंने यह भी कहा कि अगर हम ये मैच हार जाते तो तब भी मैं यह ऐलान करने वाला था."

कोहली ने आगे कहा,"अगली पीढ़ी के लिए टी20 खेल को आगे ले जाने का समय आ गया है. ICC की ट्रॉफी जीतना हमारे लिए यह एक लंबा इंतजार रहा है, आप रोहित जैसे किसी व्यक्ति को देखें, उसने 9 टी20 विश्व कप खेले हैं और यह मेरा छठा है और वह इसका हकदार है. चीजों (भावनाओं) को रोकना मुश्किल रहा है और मुझे लगता है कि यह बाद में समझ में आने वाला है. यह एक अद्भुत दिन है और मैं आभारी हूँ"

विराट के बाद रोहित ने किया सन्यास का ऐलान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली की तरह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को यह कहकर अलविदा कह दिया है कि यह विदा लेने का सही समय है कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइल में सात रन से मिली जीत के बाद इस फार्मेट से विदाई ले ली है. रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “यह मेरा भी आखिरी मैच था. विदा लेने का यह एकदम सही समय है. मैं हर हालत में खिताब जीतना चाहता था. इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता.” उन्होंने कहा, “मैं यही चाहता था और यह हो गया. मैं अपने जीवन में इसके लिये बहुत बेताब था. खुशी है कि इस बार हम जीत सके.”
 

calender
30 June 2024, 12:15 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!