World Cup 2023: आज इंग्लैंड और नीदरलैंड का मुकाबला, पुणे के स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 40वां मैच मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच 8 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है. जल्द ही सेमीफाइनल के लिए टॉप 4 टीमों का चयन किया जाएगा. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के लिए ये वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. वह भी 7 में से 6 मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ये मैच इस टीम के लिए जीतना बेहद ज़रूरी हो गया है. 

इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड 

इंग्लैंड की बात करें तो वह 2 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है. अब इंग्लैंड का अगला मैच 8 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ है. चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने के लिए इंग्लैंड को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. वहीं, डच टीम भी आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल की दौड़ में है. ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगी. आइए जानते हैं इस दिलचस्प मुकाबले में पिच का मिजाज क्या रहने वाला है.

कैसी रहेगी इंग्लैंड-नीदरलैंड मैच की पिच 

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है. यहां गेंद बल्ले पर ठीक से लगती है और बल्लेबाज खूब रन बनाते हैं. पिछले 10 वनडे मैचों में से 6 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 300 से ज्यादा रन बनाए हैं. इतना ही नहीं दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने भी कमाल की बल्लेबाजी की है. पुणे में पहली पारी का औसत स्कोर 300 है.

इस मैदान पर अब तक कुल 10 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. जिनमें से 5 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 5 दूसरे बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. 

टीम में कौन कौन से खिलाड़ी हैं शामिल?

इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, ब्रायडन कार्स, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स शामिल रहेंगे.

नीदरलैंड- स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), कॉलिन एकरमैन, वेस्ले बारेसी (विकेटकीपर), बास डी लीडे, आर्यन दत्त, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, रयान क्लेन, तेजा निदामनुरु, मैक्स ओ'डोड, साकिब जुल्फिकार, शारिज़ अहमद, लोगन वैन बीक, रॉल्फ वैन बीक डेर मेर्वे, पॉल वैन मीकेरेन और विक्रमजीत सिंह का नाम शामिल है. 

calender
08 November 2023, 07:40 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो