India-Maldives Row: मालदीव विवाद पर क्रिकेटर्स की हुई एंट्री, जानिए भारतीय खिलाड़ियों ने क्या कहा

India-Maldives Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर पिछले दिनों मालदीव के मंत्रियों की जो कुछ टिप्पणियां सामने आई हैं, उसको लेकर सोशल मीडिया पर हर भारतीय अपने-अपने अंदाज में नाराजगी व्यक्त कर रहा है. वहीं अब इस सूची में क्रिकेटर्स भी शामिल हो गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Derogatory Remark over PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर पिछले दिनों मालदीव के मंत्रियों की जो कुछ टिप्पणियां सामने आई हैं, उसको लेकर सोशल मीडिया पर हर भारतीय अपने-अपने अंदाज में नाराजगी व्यक्त कर रहा है. इसमें आम नागरिक से लेकर कई व्यक्ति विशेष भी शामिल हैं. वहीं अब इस सूची में क्रिकेटर्स भी शामिल हो गए हैं.

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग से लेकर आकाश चोपड़ा और सुरेश रैना तक कई भारतीय खिलाड़ियों ने मालदीव के मंत्रियों की इस हरकत को बेहद शर्मनाक बताया है. इन खिलाड़ियों ने भारतीयों से मालदीव की जगह पर्यटन के लिए भारत में ही अलग-अलग खूबसूरत जगहों को चुनने के लिए अनुरोध किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के महान दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. तेंदुलकर ने मालदीव और भारत के बीच छिड़े इस विवाद पर तो कोई भी बात नहीं की है, लेकिन समुद्र किनारे स्थित भारतीय शहर सिंधुदुर्ग की खूबसूरती की तारीफ करते हुए भारत में "अतिथि देवो भव:" वाली फिलोसॉफी की बात कर मालदीव के मंत्रियों पर ही निशाना साधा है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 4 जनवरी को सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप दौरे की तस्वीरें साझा की थीं. इसके बाद लोगों ने यह बातें करनी शुरू कर दी थी कि, अब भारतीयों को मालदीव नहीं बल्कि लक्षद्वीप जाना चाहिए. यह टॉपिक (विषय) सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड पर चल रहा था. इसी बीच मालदीव में मुइज़्ज़ू सरकार के मंत्री मरियम शिउना ने कुछ आपत्तिजनक ट्वीट (टिप्पणी) किए थे.

यहां मरियम शिउना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक भी बनाया. इसके अलावा मरियम शिउना लक्षद्वीप का भी मजाक बनाते हुए नजर आई थीं. मरियम शिउना के बाद मालदीव के नेता महजूम माजिद और मालशा शरीफ ने भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किए थे. इसी बात को लेकर भारत में मालदीव को लेकर काफी आक्रोश नजर आ रहा है.

calender
08 January 2024, 05:26 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!