Danushka Gunathilaka: यौन उत्पीड़न मामले में दनुष्का गुनाथिलका को मिली क्लीन चिट, सिडनी कोर्ट ने कहा- 'जा सकते हो घर'

Danushka Gunathilaka: श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दनुष्का गुनाथिलका को बड़ी राहत मिली है. यौन उत्पीड़न मामले में दनुष्का को कोर्ट से क्लीन चिट मिल गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Danushka Gunathilaka: श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दनुष्का गुनाथिलका को बड़ी राहत मिली है. यौन उत्पीड़न मामले में दनुष्का को कोर्ट से क्लीन चिट मिल गई है. गुरुवार को जारी एक अदालती दस्तावेज के मुताबिक श्रीलंका के दनुष्का गुनाथिलका को पिछले साल टी20 विश्व कप (2022) के दौरान सिडनी में एक महिला के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया था.

लेकिन अब इस आरोप से दनुष्का को बरी कर दिया गया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने नवंबर 2022 में गुनाथिलका पर 29 वर्षीय महिला की सहमति के बिना यौन संबंध बनाने के चार आरोप लगाए थे. रिपोर्ट के मुताबिक कथित हमला एक डेटिंग ऐप के जरिए कई दिनों तक बातचीत करने के बाद हुआ था.

बता दें कि दनुष्का गुनाथिलका को यौन उत्पीड़न के चार मामलों में आरोपी बनाया गया था, जिसमें से सिर्फ एक मामले के लिए उनके ऊपर मुकदमा चला. उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें निलंबित कर दिया गया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को गुनाथिलका को बरी करते हुए सिडनी के डाउनिंग सेंटर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की जज सारा हगेट ने कहा कि, "हमें लगता है कि शिकायत से संबंधित सबूत शिकायतकर्ता का समर्थन नहीं करते हैं. बल्कि यह उसके सबूतों की विश्वसनीयता को कमजोर करने का काम करते हैं. इसलिए उन्हें बरी किया जा सकता है और वो अपने घर लौट सकते हैं."

वहीं गुनाथिलका ने अपने माता-पिता, वकीलों और अन्य लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि, "मुझे लगता है कि जज के फैसले ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया है. पिछले 11 महीने मेरे लिए काफी मुश्किल भरे रहे हैं. मैं काफी खुश हूं कि मेरा जीवन दोबारा सामान्य हो गया है. मैं वापस जाकर क्रिकेट खेलने के लिए बेसब्र हूं."

बता दें कि गुनाथिलका साल 2017 से श्रीलंका की सीमित ओवर टीम का हिस्‍सा हैं. उन्‍होंने आठ टेस्‍ट, 47 वनडे और 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में श्रीलंकाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. वहीं कोर्ट से बरी किए जाने के बाद अब क्रिकेट में वापसी के लिए दरवाजे खुल गए हैं.

calender
28 September 2023, 06:21 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!