DC vs SRH: यह खिलाड़ी बना हैदराबाद की जीत का हीरो, एक कैच ने पलट दी पूरी बाजी, जानिए क्या रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

IPL 2023 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को उसके घरेलू मैदान पर करारी मात दी। हैदराबाद से मिले 198 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 6 विकेट गंवाकर 188 रन ही बना सकी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रनों से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 198 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने घरेलू मैदान पर 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 188 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में एक साझेदारी के टूटते ही जीत दिल्ली से दूर होती चली गई।

मिचेल मार्श और फिल साल्ट ने की शतकीय साझेदारी -

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। हालांकि, इसके बाद फिल साल्ट और मिचेल मार्श ने अपने बल्ले से ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

बता दें कि साल्ट और मार्श जिस समय तक क्रीज पर मौजूद थे उस समय तक दिल्ली कैपिटल्स की जीत लगभग पक्की लग रही थी। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबाज ने एक शानदार कैच लपकते हुए साल्ट की पारी का अंत कर दिया और वही से मुकाबले का रुख पूरी तरह से बदल गया।

मयंक मार्कंडेय ने पलट दी पूरी बाजी -

गौरतलब है कि फिल साल्ट और मिचेल मार्श क्रीज पर पूरी तरह से सेट दिखाई पड़ रहे थे। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी हो चुकी थी और जीत सनराइजर्स हैदराबाद से दूर जाती दिखाई पड़ रही थी। इस बीच कप्तान एडम मार्करम ने गेंद अपने स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडेय के हाथों में सौंपी।

मयंक ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और फॉलो थ्रो में नीचे की तरफ गिरते हुए कैच को लपककर साल्ट की पारी को समाप्त कर दिया। साल्ट के आउट होते ही मुकाबले का पासा पूरी तरह से पलट गया और दिल्ली कैपिटल्स ने महज 13 रन जोड़कर मिचेल मार्श और मनीष पांडे का भी विकेट गंवा दिया।

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और जीत सनराइजर्स हैदराबाद के हाथ लगी। मयंक मार्कंडेय ने अपने चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च कर दो बड़े विकेट अपने नाम किए।

calender
30 April 2023, 10:15 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!