ENG vs BAN: डेविड मलान ने शतक जड़ बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में बाबर आजम और शुभमन गिल को छोड़ा पीछे

World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ डेविड मलान ने शतक जड़कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. इस मामले में मलान ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पीछे छोड़ दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, ENG vs BAN: वनडे विश्व कप 2023 का सातवां मुकाबला बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने उनके इस फैसले को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया.

एक ओर जहां जॉनी बेयरस्ट्रो 52 रन बनाए, वहीं दूसरी ओर डेविड मलान ने 107 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 140 रनों की पारी खेली.

बता दें कि डेविड मलान ने अपनी इस पारी के दम पर कई नए रिकॉर्ड भी बना दिए हैं. पिछले कई महीनों से मलान शानदार लय में नजर आए हैं. एकदिवसीय प्रारूप (वनडे फॉर्मेट) में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है. इस दौरान मलान वनडे की सबसे कम पारियों में 6 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. मलान ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर कई बड़े दिग्गजों के साथ युवा खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है.

डेविड मलान ने बाबर और गिल को छोड़ा पीछे -

वहीं डेविड मलान ने वनडे फॉर्मेट की महज 23 पारियों में 6 शतक जड़ दिए हैं. ये कमाल करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इस सूची में मलान के पीछे पाकिस्तानी खिलाड़ी इमाम उल हक हैं, इमाम ने वनडे की 27 पारियों में 6 शतक जमाए थे. वहीं श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा तीसरे नंबर पर कायम हैं, थरंगा ने वनडे की 29 पारियों में 6 शतक लगाया था.

इसके बाद इस सूची में चौथे नंबर पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम दर्ज है, बाबर ने वनडे की 32 पारियों में 6 शतक जड़े हैं. पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हशिम अमला काबिज हैं, अमला ने वनडे की 34 पारियों में 6 शतक जड़े थे.

वहीं इस सूची में छठें नंबर पर भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम दर्ज है, गिल ने वनडे फॉर्मेट की 35 पारियों में 6 शतक लगाने का कारनामा किया था. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने भी वनडे की 35 पारियों में 6 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था.

इस तरह डेविड मलान ने आज बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का रिकॉर्ड तोड़ उन्हें पीछे छोड़ दिया है.

calender
10 October 2023, 03:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो