आज तक इतने रन किसी ने नहीं दिए, इस खिलाड़ी ने बनाया 'शर्मनाक' रिकॉर्ड

England Australia ODI: लॉर्ड्स के मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को करारी हार का सामना करना पड़ा. इसी उसके इतिहास की सबसे बड़ी चौथी हार बताया जा रहा है. इस मैच में उसके गेंदबाज मिचेल स्टार्क के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. उन्होंने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

England Australia ODI: इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 186 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया. उन्होंने इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में 28 रन दिए और ऑस्ट्रेलिया के वनडे इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए. इस रिकॉर्ड की वजह इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी रही. लिविंगस्टोन ने इस ओवर में स्टार्क को 4 छक्के और 1 चौका जड़ा.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड जेवियर डोहर्टी के नाम था. उन्होंने 2013 में भारत के खिलाफ एक ओवर में 26 रन दिए थे. वहीं कैमरून ग्रीन और एडम जैंपा ने भी 26-26 रन एक ओवर में दिए हैं. अब यह रिकॉर्ड मिचेल स्टार्क के नाम जुड़ गया है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर दर्ज किया.

इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी

बारिश से बाधित मैच को 39-39 ओवरों का कर दिया गया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए. कप्तान हैरी ब्रूक और लियाम लिविंगस्टोन ने टीम के लिए अहम पारियां खेलीं. ब्रूक ने 58 गेंदों में 87 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 1 छक्का शामिल था. वहीं, लिविंगस्टोन ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के लगाए, जिससे इंग्लैंड का स्कोर 312 तक पहुंचा.

ऑस्ट्रेलिया का कमजोर प्रदर्शन

313 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 126 रनों पर ही ढेर हो गई. यह ऑस्ट्रेलिया की वनडे इतिहास में रनों के हिसाब से चौथी सबसे बड़ी हार रही. इंग्लैंड ने 186 रनों से जीत दर्ज की. गेंदबाजी में मैथ्यू पॉट्स ने 4 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया. उनके अलावा ब्रायडन कार्से को 3 और जोफ्रा आर्चर को 2 विकेट मिले.

calender
28 September 2024, 08:52 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो