ENG vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका की बढ़ाई मुश्किलें, जो रूट ने 33वीं सेंचुरी लगाई

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. शुक्रवार को मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लैंड से तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने शतक लगा दिया. एटकिंसन की सेंचुरी के दम पर टीम ने पहली पारी में 427 रन बना दिए. टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड से जो रूट ने अपने करियर का 33वां शतक लगाया था. उन्होंने 143 रन की पारी खेली. श्रीलंका से तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो ने 5 विकेट लिए. पहला सेशन खत्म होने तक श्रीलंका ने 2 विकेट पर 32 रन बना लिए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

ENG vs SL:  मेजबान इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में 427 रन बनाए. इंग्लैंड दूसरे दिन 3 विकेट पर 69 रन ही जोड़ सका. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 357 रन बनाए थे. इंग्लैंड के लिए अनुभवी फील्डर जो रूट और गेंदबाज गस एटकिंसन दोनों ने शतक लगाए. दोनों की खेली पारी की बदौलत इंग्लैंड 400 रन तक पहुंच सका. जबकि श्रीलंका की ओर से असिथा फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए.

इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 206 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से 143 रन बनाए. यह रूट का 33वां टेस्ट और 49वां अंतरराष्ट्रीय शतक था. गस एटकिंसन ने 115 गेंदों पर 118 रन बनाए. यह एटकिंसन का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था. इन दोनों के अलावा कोई और खास योगदान नहीं दे सका. दरअसल इन दोनों की वजह से ही इंग्लैंड 400 रन तक पहुंच सका. बाकी बल्लेबाज श्रीलंका के सामने घुटने टेक रहे थे. कुछ को शुरुआत मिली, लेकिन वे उन पारियों को बड़ी संख्या में नहीं बदल सके.

पहली पारी में इंग्लैंड 400 पार

बेन डकेट ने 40, हैरी ब्रुक ने 33, मैथ्यू पॉट्स ने 21 और ओली स्टोन ने 15 रन बनाए. डैन लॉरेंस ने 9, कप्तान ओली पोप ने 1, क्रिस वोक्स ने 6 और शोएब बशीर ने नाबाद 7 रन बनाए. श्रीलंका की असिथा फर्नांडो लॉर्ड्स में 5 विकेट लेने वाली दूसरी गेंदबाज बनीं. मिलन रथनायके और लाहिरू कुमारा ने 2-2 विकेट लिए. जबकि प्रभात जयसूर्या ने एक विकेट लिया.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: ओली पोप (कप्तान), डैनियल लॉरेंस, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन और शोएब बशीर.

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन: धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुष्का, पथुम निसंका, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, कामिंडु मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा और मिलन रथनायके.

calender
30 August 2024, 07:05 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!