शाह के आते ही बदले समीकरण! PM मोदी से ये मांग करने लगे पाकिस्तानी प्लेयर

Champions Trophy 2025: भारत और पाकिस्तान के बीच अगले ससल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेयर ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या भारतीय टीम ये मुकाबला खेलने पाकिस्तान का दौरा करेगी की नहीं. इस बीच जय शाह के हाल ही में आईसीसी का नया चैयरमैन बनते ही समीकरणों में बदलाव के आसार दिखाई पड़ रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर बासित अली ने भारत के प्रधानमंत्री के सामने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर खास अपील कर दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Champions Trophy 2025: अगले साल 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर खूब चर्चा देखने को मिल रहा है. इस बीच सबसे बड़े चर्चा इस बात की है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम इस ट्रॉफी को खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी की नहीं. पूरा क्रिकेट जगत इस सवाल का जवाब जानने के लिए बेताब है. इस दौरान जय शाह के नए ICC चेयरमैन बनने के बाद  चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सारे समीकरण बदलते दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में अब पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर बासित अली ने भारत के प्रधानमंत्री के सामने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर खास अपील की है.

इस दौरान अली अपने बयान के चलते चर्चा का विषय बन गए हैं. इस बीच  उन्होंने अब अपने  यूट्यूब चैनल पर कहा, 'अब पूरा फैसला भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कंधों पर है. अगर वो इस बात पर अपनी सहमति जताते हैं तो भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान का दौरा कर सकती है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो अगला फैसला जय शाह को करना होगा.  वहीं  शाह के लिए यह फैसला लेना बेहद ही मुश्किल भरा होगा.

इस फैसले पर BCCI का क्या कहना है?

भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी की नहीं, इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने अभी तक अपनी तरफ से किस भी तरह की कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. इस बीच कुछ रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक इंडियन टीम सुरक्षा कारणों के चलते चैंपियंस ट्रॉफी के लिए शायद पाकिस्तान नहीं जाएगी. काफी समय से हाइब्रिड मॉडल पर चर्चा हो रही है, जिसके तहत भारत के मैच पाकिस्तान के बजाय किसी दूसरे देश में करवाए जा सकते हैं. मगर पीसीबी अपना रुख स्पष्ट कर चुका है कि टूर्नामेंट का आयोजन हर हालत में पाकिस्तान में ही होगा.

बासित अली PCB को किया सतर्क 

इस बीच बासित अली ने हाल ही में PCB को ध्यान दिलाया है कि वह पाकिस्तान में खेलने आ रही टीमों की सुरक्षा व्यवस्था का खास ख्याल रखे. ऐसा इसलिए क्योंकि सुरक्षा में थोड़ी भी चूक की वजह  देश को चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी गंवानी पड़ सकती है. उनका यह बयान तब सामने आया था जब बलूचिस्तान और पेशावर में कुछ जवानों को मार दिया गया था.

calender
01 September 2024, 04:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!