World Cup Final: फैंस के लिए खुशखबरी, फाइनल देखने जाना हुआ आसान, अहमदाबाद के लिए चलेगी विश्व कप स्पेशल ट्रेन

World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में दर्शकों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए भारतीय मध्य रेलवे ने विश्व कप स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Final Special Train: इस वक्त देश भर में वनडे विश्व कप 2023 का खुमार छाया हुआ है. भारतीय टीम ने इस बार विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लीग स्टेज से लेकर सेमीफाइनल समेत सभी 10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. इस दौरान भारतीय टीम ने पांच बार विश्व कप विजेता रही ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों का मात देकर कर फैंस का दिल जीता.

अब पूरे देश और सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें रविवार 19 नवंबर को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले पर है. गौरतलब हो कि वनडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

इस खिताबी मुकाबले में दर्शकों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए भारतीय मध्य रेलवे ने विश्व कप स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है. यह स्पेशल ट्रेन देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से होकर अहमदाबाद के बीच चलाई जाएगी. वापसी में यह ट्रेन मुकाबला समाप्त होने के बाद अहमदाबाद से चलकर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंचेगी.

स्पेशल ट्रेन की जानकारी -

आपको बता दें कि मध्य रेलवे के जरिए चलाई जाने वाली वनडे विश्व कप स्पेशल ट्रेन (नंबर 01153) छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से शनिवार 18 नवंबर 2023 को रात 10:30 बजे अहमदाबाद के लिए रवाना होगी. इस दौरान यह ट्रेन दादर, थाने, वसई होते हुए गुजरात के सूरत, वड़ोदरा से होकर अगले दिन रविवार 19 नवंबर को सुबह 6:40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी.

इस तरह खिताबी मुकाबले के लिए जाने वाले दर्शक दोपहर दो बजे से स्टेडियम से लाइव मैच का आनंद उठा सकेंगे. वापसी में विश्व कप स्पेशल ट्रेन (नंबर 01154) मुकाबला समाप्त होने के बाद सोमवार 20 नवंबर की रात 1:45 बजे अहमदाबाद से रवाना होगी और सुबह 10:35 बजे पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंचेगी.

calender
17 November 2023, 08:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!