पेरिस ओलंपिक्स में शानदार प्रदर्शन के बावजूद नीरज चोपड़ा को मनु भाकर से कम मिली इनाम की धनराशि, जानिये क्यों?

Paris Olympics 2024: हरियाणा सरकार ने पेरिस ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इनाम दिया है. मनु भाकर से लेकर नीरज चोपड़ा तक को करोड़ रुपए इनाम के रूप में दिए गए है लेकिन नीरज चोपड़ा का खेल में शानदार प्रदर्शन होने के बावजूद मनु भाकर की तुलना में कम राशि इनाम के तौर पर दी गयी है, जानिए क्या है पूरा मामला और किस-किस खिलाड़ियों को मिला है इनाम?

JBT Desk
JBT Desk

Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार ने इनाम दिया है. नीरज चोपड़ा, जिन्होंने देश के लिए एकमात्र सिल्वर मेडल जीता उन्हें 2 करोड़ रुपये मिले हैं. जबकि मनु भाकर, जिन्होंने दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं उन्हें 5 करोड़ रुपये मिले. मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल सिंगल्स और मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. यह इनाम खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया है.

नीरज चोपड़ा को मिली कम धन राशि
 
नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने 4 करोड़ रुपये का इनाम दिया है जो कि मनु भाकर से एक करोड़ रुपये कम है. दरअसल मनु भाकर ने एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने का कारनामा किया है, जो कि भारतीय इतिहास में पहली बार हुआ है, इसलिए उन्हें 5 करोड़ रुपये मिले हैं. वहीँ दूसरी तरफ नीरज चोपड़ा का प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा, उन्होंने पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता है.

दो अन्य खिलाड़ियों को भी मिलें इनाम
 
हरियाणा सरकार ने अपने एथलीट्स को इनाम देने का सिलसिला जारी रखा है. मनु भाकर के अलावा, दो और खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये का इनाम मिला है, जिनमें सरबजोत सिंह और अमन सहरावत का नाम शामिल है. सरबजोत सिंह, जिन्होंने मनु भाकर के साथ मिलकर ब्रॉन्ज मेडल जीता, उन्हें 2.5 करोड़ रुपये इनाम के मिले है. इसके अलावा कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले पहलवान अमन सहरावत को 2.5 करोड़ रुपये मिले. आपको बता दे कि अमन ने प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज़ को हराकर कांस्य पदक जीता था. यह इनाम खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया है.

calender
19 August 2024, 01:00 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!