T20 World Cup के विजेता को कितनी मिलेगी Prize Money, हारने वाले भी होंगे मालामाल

Ind Vs SA T20 World Cup 2024 Final, Prize Money: टी20 विश्वकप 2024 का फाइनल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. टी20 विश्वकप फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम को न सिर्फ चमचमाती ट्रॉफी मिलेगी बल्कि पैसों की बारिश भी होगी. यही नहीं, रनर अप टीम भी मालामाल होगी तो आइए जानते हैं कि इस मैच में किसकों कितना पैसा मिल रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Ind Vs SA T20 World Cup 2024 Final, Prize Money:  आज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच है. भारत और अफ्रीका दो टीमों से भिड़ने वाले हैं. अफ़्रीकी कपड़ों में चोकर्स की छवि वर्षों से मौजूद है. उन्होंने इस ठप्पा को मिटाते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब यह देखना दिलचस्प है कि भारत अफ़्रीका को हरा पाता है. फैंस इस बात पर भी ध्यान दे रहे हैं कि विजेता और उपविजेता को कितने करोड़ मिलेंगे. तो आइए आपको बताते है कि कितनी राशि मिलने वाली है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 विश्व का है. इस टूर्नामेंट में दुनिया भर की टीमें खेलती हैं. आईसीसी ने अब तक के किसी भी टूर्नामेंट से ज्यादा इनामी राशि रखी है. हालांकि, यह आईपीएल से कुछ ही लाख अधिक है. अगर बीसीसीआई फैसला करता है तो अगले साल आईसीसी विश्व कप पुरस्कार से भी बड़ा पुरस्कार रख सकता है.

T20 विश्वकप फाइनल की प्राइज मनी

ICC ने कुल पुरस्कार राशि 11.25 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी भारतीय रुपये में 93.51 करोड़ रुपये रखी है. इसमें विजेता, उपविजेता, सेमीफाइनल में हारने वाले और टूर्नामेंट में खेलने वाली टीम शामिल हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप में टीमों पर पैसों की बारिश होगी. विजेता टीम, भारत या दक्षिण अफ्रीका, को 2.45 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिलेंगे.

आईपीएल में मिलती है इतनी राशी

क्या आप जानते हैं कि आईपीएल के विजेता को कितनी रकम मिलती है. तो आइए आपको बताते है. आईपीएल जीतने वाली टीम को बीसीसीआई 20 करोड़ रुपये देती है. विश्व कप में उपविजेता टीम को 1.28 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी भारतीय रुपये में 10.64 करोड़ रुपये मिलेंगे.

बाकी टीमों को भी मिलेगा पैसा

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को 787,500 अमेरिकी डॉलर यानी 6.54 करोड़ रुपये मिलेंगे. सुपर 8 में पहुंचने वाली टीमों को 3.17 करोड़ रुपये मिलेंगे. 9वें से 12वें स्थान पर रहने वाली टीमों को 2.05 करोड़ रुपये मिलेंगे. बाकी टीमों को भी पैसा मिलेगा. इन टीमों को 1.87 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा.

calender
29 June 2024, 06:18 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो