IND vs AUS: बेकार गया रोहित-कोहली का अर्धशतक, तीसरा वनडे ऑस्ट्रेलिया ने जीता, भारत का सीरीजी पर कब्जा

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने राजकोट में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में भारतयीय टीम को 66 रनों से करारी शिकस्त दी है. हालांकि भारतीय टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS ODI Series: ऑस्ट्रेलिया ने राजकोट में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में भारतयीय टीम को 66 रनों से करारी शिकस्त दी है. हालांकि भारतीय टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. इस मुकाबले में रोहित ने 81 रनों की पारी खेली. वहीं विराट कोहली ने भी अर्धशतक लगाया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 352 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. कंगारू टीम के लिए मिचेल मार्श ने 96 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए.

राजकोट में नजर आई मिडिल ऑर्डर की समस्या -

विश्व कप 2023 से ठीक पहले भारतीय टीम ने सीरीज तो जीत ली है, लेकिन राजकोट की हार को भूलना इतना आसान नहीं होगा. इस मुकाबले में एक बार फिर से भारतीय टीम की मिडिल ऑर्डर की कमजोरी उबर कर सामने आई.

अगर रोहित, कोहली और अय्यर की पारियों को छोड़ दें तो हर बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. केएल राहुल 26 रन, सूर्यकुमार यादव 8 रन, रवींद्र जडेजा 35 रन बनाने में ही सफल हो सके. वाशिंगटन सुंदर को ओपनिंग का मौका मिला था, लेकिन वे महज 18 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए.

भारतीय टीम को मिली शानदार शुरुआत -

बता दें कि भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने बेहद शानदार शुरुआत दी. रोहित ने 57 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 6 छक्के निकले. रोहित ने कोहली के साथ भी अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. कोहली ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली.

वहीं श्रेयस अय्यर ने 43 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 48 रन का योगदान दिया. सूर्या 8 रन बनाकर आउट हुए. कुलदीप यादव 2 रन और जसप्रीत बुमराह 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस तरह भारतीय टीम 49.4 ओवरों में महज 286 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने 10 ओवरों में 40 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए, हेजलवुड ने 2 विकेट चटकाए. वहीं स्टार्क, कमिंस, ग्रीन और संघा को एक-एक सफलताएं मिली.

ऐसा रहा ऑस्ट्रेलिया की पारी का हाल -

इस मुकाबले टॉस जीतकर पहली बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम के ओपनर मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने आक्रामक शुरुआत की. डेविड वॉर्नर ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 78 रनों के स्कोर पर वॉर्नर के रूप में गिरा.

वहीं मार्श ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और 3 छक्के की मदद से 96 रन की शानदार पारी खेली. कंगारू टीम को दूसरा झटका 28वें ओवर में लगा. इसके बाद स्टीव स्मिथ और लाबुशेन ने भी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. स्मिथ ने 61 गेंदों में 8 चौके और 1 छके की मदद से 74 रन बनाए. वहीं लाबुशेन ने 58 गेंदों में 72 रन बनाए. कप्तान पैट कमिंस ने नाबाद 19 रन बनाए.

calender
27 September 2023, 10:05 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!