कौन हैं 24 साल के Hasan Mahmud? जिन्होंने आते ही रोहित, विराट और गिल को किया Out, PAK भी उड़ा चुके हैं धज्जियां!

Who is Hasan Mahmud: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने 34 रनों पर अपने 3 स्टार बल्लेबाज खो दिए थे. जिसके बाद ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने मोर्चा संभाला और खबर लिखे जाने तक स्कोर 22 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 86 रन है. 

JBT Desk
JBT Desk

Who is Hasan Mahmud: भारत और बांग्लादेश की टीमें चेन्नई में पहला टेस्ट खेल रही हैं. टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बैटिंग की और शुरुआत में ही 3 विकेट खो दिए. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का खेल कर दिया. इन तीनों को उन्होंने आते ही फंसाया और अपनी टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई. हसन ने सबसे पहले रोहित को 6 रनों के स्कोर पर फंसाया, फिर शुभमन गिल को खाता नहीं खोलने दिया. इसके बाद विराट को 6 रनों पर चलता किया. आइए जानते हैं इस गेंदबाज के बारे में...

कौन हैं हसन महमूद ?

हसन महमूद की उम्र अभी 24 साल है. वो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. उनके पास सटीक लाइन लेंथ है, वो रफ्तार के साथ गेंद को स्विंग कराना भी जानते हैं. इस स्टार गेंदबाज ने इसी साल यानी 2024 में श्रीलंका के खिलाफ 30 मार्च को टेस्ट डेब्यू किया था. तब वो आखिरी दफा 20 जनवरी 2024 को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने उतरते थे. 

पाकिस्तान के उड़ाई थी नींद

हाल में जब बांग्लादेश ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को उसी के घर में क्लीन स्वीप किया था तो हसन महमूद ने गेंद से तबाही मचाई थी. पाकिस्तान खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट सीरीज की 4 पारियों में कुल 8 विकेट चटकाए थे. वो उस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज थे. अब एक बार फिर वो भारत के खिलाफ  बांग्लादेश की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं.

हसन महमूद का क्रिकेट करियर?

हसन महमूद के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो वो टेस्ट और वनडे में डेब्यू कर चुके हैं. 3 टेस्ट में उनके नाम 14 विकेट हैं. 43 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं 22 वनडे में उन्होंने 30 विकेट निकाले हैं. 32 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट पारी प्रदर्शन है.

calender
19 September 2024, 11:38 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!