IND vs Bangladesh: गिल ने खुश किया दिल, पंत ने करा दी मौज; जानें शतकीय साझेदारी के आंकड़े

IND vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है. शुभमन गिल ने नाबाद 119 और ऋषभ पंत ने 109 रन बनाकर जोरदार प्रदर्शन किया. इसके बाद भारत ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 287 रन बनाकर घोषित कर दी है और बांग्लादेश को 515 रन का टारगेट दिया है. आइये जानें शुभमन गिल और ऋषभ पंत के शानदार आंकड़े.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs Bangladesh: भारत ने चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रन का बड़ा लक्ष्य दिया है. शनिवार को तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी 287/4 के स्कोर पर घोषित कर दी. इस पारी में शुभमन गिल ने शानदार नाबाद 119 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने 109 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. गिल और पंत की आक्रामक बल्लेबाजी ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इनके अलावा केएल राहुल ने नाबाद 22 रन, विराट कोहली ने 17, यशस्वी जायसवाल ने 10 और कप्तान रोहित शर्मा ने 5 रन का योगदान दिया. आइये जानें शतकीय साझेदारी के आंकड़े.

बता दें बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा नाहिद राणा और तस्कीन अहमद ने 1-1 विकेट हासिल किया. दूसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम पहली पारी में 376 रन पर सिमट गई थी. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम शुक्रवार को तीसरे सेशन में 149 रन पर ऑलआउट हो गई थी.

ऋषभ पंत गजब शतक

भारत के धुरंधरर बल्लेबाज ऋषभ पंत 109 रन बना पाए और आउट हो गए. उन्होंने शुभमन गिल के साथ 167 रन की जोरदार साझेदारी की खेली. इसके बाजद केएल राहुल और शुभमन गिल क्रीज पर रहे.

शुभमन गिल के नाबाज शतक

पंत के बाद शुभमन गिल अपने रोल में आए और उन्होंने शानदार शतक ठोंक दिया. गिल ने 161 गेंद में टेस्ट करियर का पांचवां शतक मारा. उन्होंने 167 रन की नाबाज पारी खेली.

क्या है प्लेइंग इलेवन?

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद.

calender
21 September 2024, 02:08 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!