IND vs ENG: भारतीय फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे ऋषभ पंत

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी मेडिकल टीम के जरिए प्रशंसकों को यह रोमांचक खबर दी कि ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG: BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने अपनी मेडिकल टीम के जरिए प्रशंसकों को यह रोमांचक खबर दी कि ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने बताया है कि भारत स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जल्द भारतीय टीम की जर्सी में खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

ऋषभ पंत जो पिछले साल दिसंबर में हुए कार हादसे से अभी भी उबर रहे हैं. इस भयानक कर हादसे में उनके दाहिने घुटने में चोट आ गई थी. जिसके बाद पंत को सर्जरी करानी पड़ी. वहीं अब BCCI ने पुष्टि की है कि ऋषभ पंत नेट्स में बल्लेबाजी और हल्की विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है. ऋषभ पंत और कई अन्य घायल खिलाड़ी, जिनमें श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल शामिल हैं, ये खिलाड़ी वर्तमान में बेंगलुरु स्थित NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों पर अपने मेडिकल अपडेट में कहा कि, "उन्होंने अपने पुनर्वास में महत्वपूर्ण प्रगति की है और नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है. वह वर्तमान में उनके लिए डिजाइन किए गए फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं, जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है."

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने कहा है कि पंत को साल 2024 के इंग्लैंड दौरे पर एक्शन में देखा जा सकता है. ऋषभ पंत जिन्होंने अपना आखिरी मुकाबला दिसंबर 2022 में खेला था, एक साल से ज्यादा समय के बाद भारतीय जर्सी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि, "शायद ऋषभ पंत के लिए एक वास्तविक लक्ष्य अगले साल जनवरी-फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला होगी."

calender
22 July 2023, 10:39 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!