IND vs PAK: रद्द नहीं किया जाएगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला, रिजर्व डे के लिए जानिए ये हैं नियम

IND vs PAK: एशिया कप 2023 के सुपर-4 का तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Pakistan, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर-4 का तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी. 

लेकिन 24.1 ओवरों के बाद जब भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना चुकी थी तो बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा. बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बारिश के खतरे को देखते हुए इस मुकाबले के लिए पहले ही रिजर्व-डे रखने का फैसला किया था, ताकि मुकाबला को रद्द नहीं किया जा सके. यदि यह मुकाबला आज 10 सितंबर को फिर को पूरा नहीं हो सका तो 11 सितंबर को खेल वहीं से शुरू किया जाएगा जहां पर मुकाबला पिछले दिन रोका गया था.

वहीं कोलंबो में पिछले काफी दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला देखने को मिला है. ऐसे में इस मुकाबले में भी बारिश का खतरा मंडरा रहा था और इसी वजह से फाइनल के अलावा एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस मुकाबले के लिए भी रिजर्व-डे रखने का फैसला किया. इससे पहले जब ग्रुप स्टेज में भारत-पाकिस्तान ने मुकाबला कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला था तो वह बारिश के कारण रद्द हो गया था.

शुभमन और रोहित ने दी टीम शानदार शुरुआत -

गौरतलब हो कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने आक्रामक शुरुआत देने का काम किया. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पाकिस्तान के सबसे अहम तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के पहले 3 ओवर में 31 रन जड़े.

इसके अलावा पहले 10 ओवरों में ही भारतीय टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 61 रन हो गया था. गिल और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हुई. रोहित शर्मा 56 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं गिल 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे. बारिश के कारण जब खेल को रोका गया, उस समय विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

calender
10 September 2023, 07:56 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!