IND vs PAK, T20 World Cup 2024: कैसे पाकिस्तान को हुआ विराट कोहली से प्यार! अज़हर अली ने खोला राज

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अज़हर अली का दावा है कि जिस दिन विराट पाकिस्तान में खेलेंगे उस दिन स्टेडियम में पाकिस्तानी हरी जर्सी तो पहनेंगे लेकिन उसपर विराट कोहली का नाम नंबर के साथ होगा.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में रविवार को आमने सामने हैं. यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा जो काफी दिलचस्प है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अज़हर अली ने द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, जिस दिन विराट लाहौर, कराची, रावलपिंडी या मुल्तान में खेलेंगे, तभी आप लोग पाकिस्तान में उनकी दीवानगी को समझ पाएंगे.

दरअसल, विराट कोहली एक ऐसे क्रिकेटर है जिनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है. कोहली को भारत ही नहीं बल्कि दूसरे देश के साथ-साथ पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी खूब प्यार मिलता है. पाकिस्तान के लोगों की विराट कोहली को लेकर दीवानगी किसी से छुपी नहीं है.हालांकि, उन्होंने अभी तक पाकिस्तान में एक भी मैच नहीं खेला है. बावजूद इसके पाकिस्तान में विराट कोहली की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. वहां के लोग विराट को खूब पसंद करते हैं.

पाक में विराट कोहली को लेकर किस कदर है दिवानगी

द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अज़हर अली ने कहा कि, आप विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन जिस दिन विराट कोहली पाकिस्तान में मैच खेलेंगे उस दिन स्टेडियम हरी जर्सी से भरा होगा, मगर पीछे नाम बाबर या शाहीन का नहीं बल्कि विराट कोहली का होगा. अज़हर अली ने यह भी कहा कि, पाकिस्तान में सभी की जर्सी पर विराट कोहली की जर्सी नंबर 18 भी लिखा हुआ होगा. पाकिस्तान में कोहली को लेकर 'दीवानापन' का अंदाजा आप अली अजहर के इस बयान से लगा सकते हैं जब उन्होंने कहा कि, जब कोहली फॉर्म में नहीं थे तब एक भी दिन ऐसा नहीं गया जब उन्होंने क्रिकेटर की फॉर्म में वापसी के लिए प्रार्थना न की हो. अज़हर अली ने कहा जब कोहली खराब प्रदर्शन कर रहे थे तो तब वो अल्लाह से प्रथार्ना करते थे कि, आज उन्हें रन बना लेने दो.उन्होंने बताया कि, वह लगातार तीन साल तक ऐसा किए.

कोहली जैसा वापसी करने वाला कोई क्रिकेटर नहीं

अज़हर अली ने कहा कि, आपको ऐसे लोग मिलेंगे, जो विराट की बल्लेबाजी की आलोचना करेंगे, लेकिन उनकी आलोचना करने से पहले कम से कम यह समझने की कोशिश करें कि उन्होंने 15 साल से अधिक समय तक क्या किया है. अजहर ने कहा कि, कोहली कुछ समय के ले फॉर्म से बाहर रहे लेकिन वह हिम्मत नहीं हारे और वापस लौटे. उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसे वापसी करते हुए किसी क्रिकेटर को नहीं देखा. बता दें कि, पाकिस्तान सुपर लीग या पाकिस्तान के घरेलू खेलों के दौरान ऐसे कई मौके आए हैं जब क्रिकेट फैंस को कोहली के सपोर्ट में खड़े होते देखा गया है.

खराब दौर में भी कोहली के सपोर्ट में था पाकिस्तान

अजहर अली ने बताया कि, जिस समय कोहली पिच पर अपने बल्ले से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे उस समय कराची में पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच में एक फैन ने एक पोस्टर स्टेडियम में खड़ा जिसपर लिखा था “प्रिय विराट! चाहे आप शतक बनायें या नहीं, आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे. अजहर अली का कहना है कि कोहली पाकिस्तान में मिलेनियल्स और जेन जेड के बीच मशहूर हैं, क्योंकि उन्होंने सालों से जिस तरह से खुद को आगे बढ़ाया है, वह अपनी फिटनेस, जुनून और शानदार बल्लेबाजी की वजह से मशहूर हैं.

राशिद लतीफ ने की विराट की फैनडम की तुलना

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने विराट के फैनडम की तुलना बॉलीवुड स्टार्स दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान से की है. लतीफ़ ने कहा कि, ऐसा नहीं है कि केवल विराट की अच्छी फैन फॉलोइंग पाकिस्तान में हैं. बल्कि इससे पहले पाकिस्तान में दिलीप कुमार के भी बहुत फैन थे. इसके अलावा, सुनील गावस्कर, अमिताभ बच्चन, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान, एमएस धोनी की भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. उन्होंने कहा कि, जब धोनी यहां आए तो उनके लंबे बाल ट्रेंड में आ गए. हालांकि, पाकिस्तान में विराट की लोकप्रियता दिलीप साहब, मिस्टर बच्चन और शाहरुख के बराबर है.

calender
09 June 2024, 06:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!