IND vs PAK: टीम इंडिया का ये खिलाड़ी पाकिस्तानी टीम पर पड़ेगा भारी

IND vs PAK: टी20 विश्व में आज भारत-पाकिस्तान के बीच कड़ा महा मुकाबला होने वाला है, जिसमें विराट कोहली पर सबकी नजर रहेगी.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs PAK:  टी20 विश्व कप 2024 का आज मैच होने जा रहा है. आज भारत-पाकिस्तान आमने सामने होंगे. हर भारतीय की नजर मैच पर बनी रहेगी. इस मैच में एक तरफ इंडियन फैंस के हीरोज रोहित शर्मा, ऋषभ पंत , विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह होंगे, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी नजर आएंगे. 

ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी पाकिस्तान की टीम पर भारी है, ये स्टार कोई और नहीं बल्कि सबके फेवरेट विराट कोहली हैं,  जिनका पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड है. विराट कोहली के रिकॉर्ड देखकर कहा जा सकता है कि वो पाकिस्तान पर अकेले ही भारी पड़ जाएंगे. वो खुद के दम पर टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैच जिता चुके हैं. 

विराट नाबाद तो जीत पक्की

विराट कोहली ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैच खेले. इनमें से 5 मैचों में बैटिंग करने का मौका मिला. 4 बार वो नाबाद रहे और हर मैच में टीम इंडिया जीती.  विराट कोहली एक बार जब आउट हो गए थे तो वो मुकाबला टीम इंडिया हार गई थी. टी-20 वर्ल्ड कप में 5 मैचों में कोहली ने अच्छी खासी औसत के दम पर पाकिस्तान के खिलाफ 308 रन बनाए हैं. इस दौरान वे 3 बार प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे.

 

कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन

टी-20  वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. भारत की तरफ से विराट कोहली नंबर एक पर हैं. उन्होंने अब तक 28 मैचों में 1142 रन जोड़े हैं.  इस दिग्गज ने 14 फिफ्टी भी लगाई है. उनका हाई स्कोर रन 89 है. अगर आज के मैच में विराट कोहली का बल्ला चलता है तो समझो टीम इंडिया की जीत पक्की है.

साल 2022 का मैच

साल 2022 में सबसे रोमांचक मैच रहा था, जो ऑस्ट्रेलिया में खेला गया. उस साल भारतीयों ने  2 बार दीवाली मनाई थी. पहली दीवाली 2 अक्टूबर को जबकि दूसरी 23 अक्टूबर की रात. 23 अक्टूबर को इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 4 विकेट से रोमांचक शिकस्त दी थी. इस मैच में विराट कोहली आखिर तक टिक रहे थे. 

calender
09 June 2024, 01:00 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!