IND vs SL Final: भारतीय टीम ने आठवीं बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात

IND vs SL Final: एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को आसानी से हराते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs SL Final, Match Highlights: एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को आसानी से हराते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम महज 50 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ 6.1 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को सिर्फ 51 रनों का लक्ष्य दिया था. भारतीय टीम ने इस मामूली से लक्ष्य को सिर्फ 37 गेंदों में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. शुभमन गिल 19 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 27 रन और ईशान किशन 18 गेंदों का सामना कर 3 चौकों की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद लौटे.

वहीं इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी करने आई श्रीलंका की टीम सिर्फ 15.2 ओवर में महज 50 रनों पर ढेर हो गई. भारत के खिलाफ किसी विपक्षी टीम का यह लोवेस्ट टोटल है. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए.

श्रीलंका के 9 बल्लेबाज नहीं पार कर सके दहाई का आंकड़ा -

बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. सिर्फ कुसल मेंडिस 17 रन और दुशन हेमंथा 13 रन ही दहाई के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. वहीं पथुम निसांका 02 रन, कुसल परेरा 00, सदीरा समराविक्रमा 00, चरिथ असालंका 00, धनंजय डी सिल्वा 04 रन, दसुन शनाका 00, दुनिथ वेल्लालागे 08 रन और प्रमोद मधुशन 01 रन बनाकर आउट हुए.

तेज गेंदबाजों ने चटकाए सभी 10 विकेट -

एशिया कप के खिताबी मुकाबले में मोहम्मद सिराज के आगे श्रीलंका के बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नजर आए. दिलचस्प बात यह रही कि श्रीलंका के सभी 10 विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने चटकाए.

एशिया कप के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब तेज गेंदबाजों ने सभी 10 विकेट अपने नाम किए हैं. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट, हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट अपने नाम किया.

calender
17 September 2023, 06:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!