Ind Vs SL: काम नहीं आई हिट मैन की पारी, टाई हुआ मुकाबला

Ind Vs SL: वनडे सीरीज का पहले मुकाबले में श्रीलंका और भारतीय टीम के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. जिसकी बदौलत श्रीलंका ने भारत को जीत के शिखर पर पहुंचने से रोक दिया. श्रीलंका ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए  इंडिया को 231 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे जवाबी पारी में भारतीय बल्लेबाज हासिल नहीं कर पाए. श्रीलंका ने अपनी शानदार गेंदबाजी से भारत के सभी बल्लेबाजों को एक के बाद एक आउट कर दिया और मुकाबला टाई हो गया.

JBT Desk
JBT Desk

Ind Vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया.  इस मुकाबले में श्रीलंका और भारतीय टीम के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. जिसकी बदौलत श्रीलंका ने भारत को जीत के शिखर पर पहुंचने से रोक दिया. श्रीलंका की टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए  इंडिया को 231 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे जवाबी पारी में भारतीय बल्लेबाज हासिल नहीं कर पाए.  श्रीलंका ने अपनी शानदार गेंदबाजी से भारत के सभी बल्लेबाजों को एक के बाद एक आउट कर दिया और मुकाबला टाई हो गया.

इस मैच में शिवम दुबे ने 48वें ओवर में चौका मारकर मुकाबले को बराबर पर ला दिया, लेकिन अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अर्शदीप सिंह भी चलते बने और इस तरह इंडिया की बल्लेबाजी खत्म हो गई और मुकाबला टाई हो गया.

नहीं काम आई रोहित शर्मा की पारी 

इस मुकाबले  में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा  और शुभमन गिल ने अपनी शानदार साझेदारी की बदौलत  टीम इंडिया को धांसू शुरुआत दिलाई. गिल और रोहित ने 12.4 ओवर में 75 रन जोड़े. हालांकि, पहला विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया के विकेट गिरने का सिलसिला तेजी से शुरू हुआ और देखते ही देखते लगातार अंतर पर विकेट गिरते गए. इस दौरान अपनी पारी में रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं, उनके साथ बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल ने 35 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली 24 रन बनाकर हसरंगा का शिकार बने.

शिवम दुबे से चौका लगाकर मैच किया टाई 

इस दौरान वाशिंगटन सुंदर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. लेकिन वह भी 5 रन बनाकर अखिला धनंजय की गेदबाज़ी का शिकार होते हुए चलता बने. ऐसे में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर 23 रन ही बना सके. वहीं छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल 43 गेंदों पर 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.  ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मुकाबले में राहुल की स्लो पारी कहीं फिर से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता न दिखा दे.

इस बीच मुकाबले में अक्षर पटेल ने 57 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली. आखिरी में टीम इंडिया मैच में जीत का परचम लहराने ही वाली थी कि शिवम दुबे ने चौका मारकर मैच को बराबर पर ला दिया.  लेकिन अगली ही गेंद पर चरिथ असलंका ने उन्हें चलता किया. 

लंकाई गेंदबाजों ने छुड़ा दिए इंडिया के छक्के 

श्रीलंका ने मुकाबले में शानदार गेंदबाजी से भारतीय टीम के छक्के छुड़ा दिए. श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कप्तान चरिथ असलंका और वानिन्दु हसरंगा ने 3-3 विकेट झटके. वहीं, डुनिथ वेल्लालेज ने दो विकेट चटकाए.जबकि, अकिला धनंजय और असिथा फर्नांडो ने 1-1 विकेट लिए.

 

calender
02 August 2024, 11:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!