रोहित का कमाल: सचिन तेंदुलकर के बराबर, द्रविड़ से एक रन पीछे पहुंचे; जानें रिकॉर्ड

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर इतिहास रच दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs SL: इंडिया वर्सेस श्रीलंका के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर दिल जीत लिया. अपनी तूफानी बल्लेबाजी से हिट मैन ने हर किसी को अपना दिवाना बना लिया है. पावरप्ले में वह एक बार फिर गेंदबाजों पर वो कहर बनकर बरसे और शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर ली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 47 गेंदों पर 7 चौकों और 3 लंबे छक्के की लगाए और 58 रनों का दमदार पारी खेली.

इस पारी के बदौलत क्रिकेट लवर के चहेते हिटमैन ने बतौर ओपनर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इसके अलावा उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन का आंकड़ा भी छू लिया है. तो चलिए रोहित शर्मा की रिकॉर्ड लिस्ट पर एक बार नजर डालते हैं.

सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचे रोहित

इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच टाई तो जरूर हुआ लेकिन इस मैच में रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर दिल जीत लिया. इस मैच के बदौलत रोहित ने बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में 120वां 50 से अधिक स्कोर बना लिया है जो सचिन तेंदुलकर के बराबर हो गया है. बता दें कि, सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 120 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया था. सचिन और रोहित के अलावा यह वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के नाम भी है. डेविड ने अपने क्रिकेट करियर में 146 बार पारी में 50 से ज्यादा स्कोर बनाया है.

ये खास रिकॉर्ड भी किया नाम

रोहित शर्मा ने इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच के दौरान एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस मैच में उन्होंने 47 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली और इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 15 हजार रन का स्कोर बना लिया. इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले रोहित दुनिया के 10 वें और भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित से पहले इस रिकॉर्ड को वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर भी अपने नाम कर चुके हैं.

calender
03 August 2024, 10:54 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!