IND vs WI 2nd T20: दूसरे मुकाबले में कुलदीप यादव क्यों हुए बाहर, हार्दिक पांड्या ने बताई बड़ी वजह

IND vs WI 2nd T20: भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस के समय बताया कि उनको ना चाहते हुए भी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करना पड़ा. हार्दिक ने कहा कि कुलदीप यादव चोटिल हैं और इस वजह से उनकी जगह पर रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd T20: भारतीय टीम इस समय पर वेस्टइंडीज दौरे पर है. जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुयाना में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है, जिसमें कुलदीप की जगह पर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुलदीप यादव के टीम से बाहर होने की बड़ी वजह बताई है.

कुलदीप यादव को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह -

वहीं भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस के समय बताया कि उनको ना चाहते हुए भी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करना पड़ा. हार्दिक ने कहा कि कुलदीप यादव चोटिल हैं और इस वजह से उनकी जगह पर रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया गया है. हार्दिक के मुताबिक कुलदीप को मुकाबले से एक दिन पहले अभ्यास के दौरान हाथ में चोट लगी है और उनके बाएं हाथ के अंगूठे में सूजन है. हालांकि भारतीय कप्तान ने स्पष्ट किया कि कुलदीप की चोट गंभीर नहीं है और चिंता की किसी तरह की कोई बात नहीं है.

शानदार लय में हैं कुलदीप -

बता दें कि दूसरे मुकाबले में कुलदीप यादव का ना खेलना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है. कुलदीप यादव इस समय शानदार लय में चल रहे है. पहले मुकाबले में कुलदीप यादव ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 20 रन खर्च करते हुए एक विकेट अपने नाम किया था. वहीं एकदिवसीय सीरीज में भी कुलदीप ने कुल 7 विकेट चटकाए थे.

पहले मुकाबले में भारतीय टीम को मिली थी हार -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम को टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. वेस्टइंडीज से मिले 150 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी थी. अंत के ओवरों में टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए थे, जिसकी वजह से भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी.

calender
06 August 2023, 09:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!