IND vs WI: इस मजबूरी के चलते रोहित और कोहली नहीं खेले दूसरा मुकाबला, प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को मिली हार के बाद क्रिकेट प्रशंसकों के मन में एक ही सवाल घूम रहा है कि आखिर दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम क्यों दिया गया?

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd ODI, Rahul Dravid Statement: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को मिली हार के बाद क्रिकेट प्रशंसकों के मन में एक ही सवाल घूम रहा है कि आखिर दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम क्यों दिया गया? टीम प्रबंधन ने इस बार बल्लेबाजी क्रम तो बदला ही साथ ही प्रमुख बल्लेबाजों को ही प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. जिसके चलते टीम को इसका नुकसान झेलना पड़ा.

विराट की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम का मध्य क्रम पूरी तरह बिखरा हुआ नजर आया. सलामी जोड़ी की साझेदारी के गिरते ही भारतीय टीम ने करीब सात ओवरों में 23 रन बनाए और अपने पांच विकेट गंवा दिए. इस मामले में भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा खुलासा किया है. द्रविड़ ने बताया कि आखिर क्यों टीम प्रबंधन ने दूसरे मुकाबले में ये बड़े बदलाव किए थे.

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने कहा, "हम अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमा रहे थे. हम उन खिलाड़ियों के मौका देना चाहते थे, ताकि खराब स्थिति में भी उनके पास गेम टाइम हो. इससे हमें कुछ खिलाड़ियों के लिए फैसले लेने का अवसर मिलता है. एशिया कप से पहले हमारे पास इस तरह की सीरीज में दो या तीन मुकाबले ही हैं."

वहीं प्रमुख कोच ने स्पष्ट किया है कि टीम एशिया कप की तैयारियों में जुटी हुई है और ये बदलाव भी उसी का हिस्सा था. मुकाबला खत्म होने के बाद हुई कांफ्रेंस के समय द्रविड़ ने कहा कि, "ईमानदारी से कहूं तो हमें बहुत अधिक जवाब नहीं मिलेंगे. लेकिन हमारे कई चोटिल खिलाड़ी NCA में हैं और उनके खेलने पर अभी अनिश्चितता है. इसीलिए हम कुछ और खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं, ताकि जरुरत पड़े तो वह खेल सकें."

वहीं अगर मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम कैरेबियाई टीम से कोई एक दिवसीय मुकाबला साल 2019 के बाद हारी है. कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी की वजह से टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को ईशान किशन ने (55 रन) और शुभमन गिल ने (34 रन) अच्छी शुरुआत दी थी. लेकिन शीर्ष क्रम के गिरते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह हुई बिखरती नजर आई. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मध्य क्रम ने बेहद निराश किया.

calender
30 July 2023, 04:16 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!