IND vs WI: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुभमन गिल ने पूरे किए 2500 रन, ऐसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बारबाडोस में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, Shubman Gill Career: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बारबाडोस में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया. इस तरह भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही हैं.

वहीं इस मुकाबले भारतीय टीम रोहित शर्मा और विराट कोहली के बगैर मैदान में उतरी है. प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. बहरहाल भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है.

शुभमन गिल का क्रिकेट करियर -

वहीं अगर शुभमन गिल के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो अब तक ये बल्लेबाज 18 टेस्ट मुकाबलों के अलावा 26 वनडे और 6 टी20 मुकाबलों मे भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. शुभमन गिल ने 18 टेस्ट मैचों में 32.2 की औसत और 58.97 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 966 रन बनाए हैं.

वहीं इस खिलाड़ी ने 26 एकदिवसीय मुकाबलों में 61.45 की औसत और 104.89 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1352 रन बनाए हैं. टेस्ट प्रारूप में शुभमन गिल ने 2 बार शतक का आंकड़ा पार किया है. जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में शुभमन गिल के नाम 4 शतक दर्ज है, इसके अलावा शुभमन गिल एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं.

शुभमन गिल का आईपीएल प्रदर्शन -

वहीं शुभमन गिल ने 6 टी20 मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है. इन 6 मुकाबलों में शुभमन गिल ने 40.4 की औसत से और 165.57 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 202 रन बनाए हैं. इसके अलावा शुभमन गिल आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में 91 मुकाबले खेल चुके हैं.

शुभमन गिल आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के लिए खेल चुके हैं. फिलहाल शुभमण गिल, हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में शुभमन गिल 3 बार शतक का आंकड़ा पार करने में सफल रहे हैं.

calender
29 July 2023, 10:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!