IND W vs BAN W: दूसरे वनडे में जेमिमा रोड्रिग्स ने बरपाया कहर, भारत ने बांग्लादेश को 108 रनों से दी मात

IND W vs BAN W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 108 रनों के बड़े अंतराल से जीत दर्ज करने के साथ सीरीज में अब 1-1 से बराबरी कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND W vs BAN W 2nd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 108 रनों के बड़े अंतराल से जीत दर्ज करने के साथ सीरीज में अब 1-1 से बराबरी कर ली है. ढाका के शेर-ए बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 228 रन का लक्ष्य खड़ा किया. 

वहीं भारतीय टीम की ओर से जेमिमा रोड्रिग्स ने 78 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 86 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 120 रनों पर ही ढेर हो गई. जेमिमा ने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए.

गौरतलब हो कि बांग्लादेश महिला टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय महिला टीम को 17 के स्कोर पर पहला झटका प्रिया पूनिया के रूप में लगा जो महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद टीम ने 68 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए. यहां से कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने मिलकर पारी को संभाला, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर हाथ में दर्द के चलते रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट गईं.

इसके बाद जेमिमा ने हरलीन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच में 55 रनों की साझेदारी देखने को मिली. हरलीन जहां 25 रन बनाकर आउट हुईं, वहीं जेमिमा ने 86 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसमें 9 चौके शामिल रहे.

दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद पारी के अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने वापस उतरी कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ टीम के स्कोर को 228 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी में सुल्ताना खातून और नाहिदा अख्तेर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

जेमिमा और देविका की स्पिन के आगे बेबस नजर आई बांग्लादेश की टीम -

बता दें कि 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश महिला टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही. टीम ने महज 38 के स्कोर तक अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद फरजाना हक और ऋतु मोनी के बीच में चौथे विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी देखने के लिए मिली.

इस जोड़ी को देविका वैद्य ने तोड़ा और यहां से विकेट गिरने का सिलसिला जो शुरू हुआ, वह 120 के स्कोर पर जाकर थमा. जेमिमा रोड्रिग्स ने 3.1 ओवरों में सिर्फ 3 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं देविका वैद्य ने 8 ओवरों में 30 रन खर्च करते हुए 3 सफलताएं हासिल की. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला शनिवार 22 जुलाई को खेला जाएगा.

calender
19 July 2023, 06:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!