IND-W vs SL-W Final: श्रीलंका की शानदार, भारत को 8 विकेट से दी मात

IND-W vs SL-W Final: भारत और श्रीलंका के बीच आज ( 28 जुलाई) महिला एशिया कप 2024 का फाइनल खेला गया. इस बीच मुकाबले में  श्रीलंका की टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रनों का लक्ष्य दिया था.

JBT Desk
JBT Desk

IND-W vs SL-W Final: भारत और श्रीलंका के बीच आज ( 28 जुलाई) महिला एशिया कप 2024 का फाइनल खेला गया. इस बीच मुकाबले में  श्रीलंका की टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रनों का लक्ष्य दिया था. इस बीच जवाबी पारी में श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट  के नुकसान के साथ फाइनल मुकाबला जीतकर पहली बार एशिया कप का खिताब जीता. 

यह एशिया कप का नौवां संस्करण था. भारत ने इससे पहले 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुका है., एक बार बांग्लादेश. वहीं, अब इस लिस्ट में श्रीलंका का भी नाम शामिल हो गया है.

भारत की तरफ से 166 रनों के मिले लक्ष्य का पीछे करने उतरी श्रीलंका की ओर से विशमी गुणरत्ने और कप्तान चमारी अथापट्टू ने पारी की शुरुआत की.  टीम इंडिया को पहली सफलता  बहुत ही जल्दी मिल गई थी. दूसरे ही ओवर में विशमी रन आउट हो गई. 

ऐसी रही श्रीलंका की पारी 

श्रीलंका की टीम का पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान चमारी अथापट्टी और हर्षिता के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी निभाई. जिसने टीम इंडिया से मैच को दूर कर दिया. श्रीलंका का दूसरा विकेट 94 के स्कोर पर गिरा. कप्तान अथापट्टी ने 43 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

हर्षिता ने खेली शानदार पारी 

इस बीच टीम के कप्तान के आउट होने के बाद हर्षिता और कविशा दिलहारी ने टीम की कमान संभाली. दोनों ने नाबाद रहते हुए अपनी टीम को एशिया कप के फाइनल का खिताब के शिखर पर ले जाने का काम किया.  हर्षिता ने नाबाद 51 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली जबकि कविशा ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली. 

भारत की गेंदबाजी में नहीं दिखा दम 

भारतीय गेंदबाज इस मुकाबले में अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाने में नाकाम रहे.  भारत की ओर से दीप्ती शर्मा ही एकमात्र गेंदबाज थी, जिन्हें एक विकेट मिला. उनके अलावा कोई भी गेंदबाजी विकेट नहीं ले पाया. 

मंधाना ने भारत के खाते में दिए सबसे अधिक रन 

इस बीच इंडियन टीम की पारी की बात करें तो  स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 47 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा ऋचा घोष ने 30, रॉड्रिक्स ने 29 रनों की पारी खेली. 

calender
28 July 2024, 06:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!