Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत का जलवा बरकरार, नीरज चोपड़ा ने गोल्ड तो जेना किशोर ने जीता सिल्वर

Asian Games 2023: भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. इस तरह अब भारत के पदकों की कुल संख्या 78 पहुंच गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asian Games 2023, Neeraj Chopra Gold Medal: भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. इस तरह अब भारत के पदकों की कुल संख्या 78 पहुंच गई है. वहीं भारत के लिए यह 17वां गोल्ड मेडल है. बता दें कि जेना किशोर ने नीरज चोपड़ा को कड़ी टक्कर दी.

एक समय जेना किशोर से नीरज चोपड़ा पिछड़ रहे थे, लेकिन इसके बाद नीरज चोपड़ा ने बेहतरीन वापसी की. खासतौर पर नीरज चोपड़ा ने चौथे प्रयास में 88.88 मीटर भाला फेंका. ऐसे में जेना किशोर को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. इस तरह जैवलिन थ्रो का गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल दोनों भारत के खाते में आए.

नीरज चोपड़ा का शानदार प्रदर्शन -

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में 82.38 मीटर भाला फेंका. इसके बाद उन्होंने दूसरे प्रयास में 84.49 मीटर तक का डिस्टेंस कवर किया. वहीं इससे पहले नीरज चोपड़ा का एक प्रयास तकनीकी खराबी की वजह से अमान्य कर दिया गया था. वहीं अगर जेना किशोर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इस तरह जैवलिन थ्रो के गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल दोनों भारत की झोली में आए.

जेना किशोर ने जीता सिल्वर मेडल -

वहीं भारत के लिए सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाने वाले जेना किशोर ने पहले प्रयास में 81.26 मीटर भाला फेंका. इसके बाद किशोर ने दूसरे प्रयास में 79.76 मीटर दूर भाला फेंका. जबकि किशोर ने अपने तीसरे प्रयास में 86.77 मीटर तक का डिस्टेंस कवर किया. किशोर ने नीरज चोपड़ा को लगातार कड़ी टक्कर दी.

लेकिन नीरज चोपड़ा ने अपने चौथे प्रयास से शानदार वापसी की और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. इससे पहले नीरज चोपड़ा ने एशियन गेम्स 2018 में भी गोल्ड मेडल जीता था. इस तरह एशियन गेम्स में नीरज चोपड़ा ने लगातार दूसरी बार गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

calender
04 October 2023, 06:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो