INDW vs ENGW: पहले दिन भारत ने बनाए 410 रन, चार खिलाड़ियों ने जड़े अर्धशतक, ऐसा रहा मैच का हाल

INDW vs ENGW: भारत और इंग्लैंड महिला टीमों के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर कुल 410 रन बना लिए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India Women vs England Women Mumbai Test: भारत और इंग्लैंड महिला टीमों के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दोनों टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर कुल 410 रन बना लिए हैं.

इसके साथ ही भारत ने 88 साल पुराना कारनामा एक बार फिर दोहराया है. पहली बार टेस्ट के पहले दिन भारत ने 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. वहीं महिला क्रिकेट में यह कारनामा दूसरी बार हुआ है. इससे पहले इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार साल 1935 में यह कमाल किया था.

बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम की चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक जड़े. टीम के लिए स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा पारी की शुरुआत करने के लिए आईं. इस दौरान मंधाना 12 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद शैफाली 30 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं शुभा सतीश ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. शुभा ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेली.

फिर जेमिमा रोड्रिगेज ने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ा. जेमिमा ने 99 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 68 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद यास्तिका भाटिया ने भी 88 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 66 रन अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके अलावा भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अर्धशतक पूरा से चूक गईं. हरमन ने 81 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 49 रन का योगदान दिया. इसके बाद स्नेह राणा 73 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 30 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. वहीं दीप्ति शर्मा ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 60 रन और पूजा वस्त्राकर 4 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

बता दें कि भारतीय बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी के सामने इंग्लैंड की सभी गेंदबाज बेबस नजर आईं. इस मुकाबले में भारतीय टीम की खिलाड़ियों ने दो शतकीय साझेदारियां निभाईं. जेमिमा और शुभा के बीच 115 रनों की और हरमनप्रीत और यास्तिका के बीच 116 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

इसके अलावा स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा के बीच 92 रनों की साझेदारी देखने को मिली. भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक सकी. स्मृति और शैफाली ने पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े. वहीं इंग्लैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज लॉरेन बेल रहीं. बेल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए. बेल के अलावा केट क्रॉस, नेट साइवर-ब्रंट, चार्ली डीन और सोफी एक्लेस्टोन को 1-1 कामयाबी मिली.

calender
14 December 2023, 07:39 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!