सूर्या-रिंकू ने श्रीलंका के जबड़े से छीनी जीत, जादुई गेंदबाजी से किया क्लीन स्वीप

India vs Sri lanka T20: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने श्रीलंका को सुपर ओवर आखिरी मैच दिया. इंडिया को सुपर ओवर में 3 रन का टारगेट मिला था. इसे कप्तान सूर्यकुमार ने पहली बॉल पर चौका जड़कर जीत लिया. इस सीरीज के 2 हीरो रहे सूर्या और रिंकू. इनकी जादुई गेंदबाजी से भारत को फतह मिली.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs SL T20: भारत ने टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को सुपर ओवर पटखनी दे दी और सीरीज को क्लीन स्वीप कर अपने नाम कर लिया. भारत को श्रीलंकाई टीम ने सुपर ओवर में 3 रन का टारगेट दिया और कप्तान सूर्यकुमार ने पहली बॉल पर चौके के साथ जीत लिया. भारत को ये जीत सूर्या-रिंकू जादुई गेंदबाजी के कारण मिली. सूर्यकुमार और रिंकू सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट झटके.

भारत ने मैच की शुरुआत टॉस हारकर शुरू की थी. श्रीलंका ने हमें पहले बैटिंग करते को मौका दिया और हमने 9 विकेट पर 137 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया. इस दौरान कई रोमांचक मोमेंट्स नजर आए.

सूर्यकुमार यादव

सुपर ओवर में भारत को 3 रन का टारगेट मिला. बैटिंग करने खुद सूर्यकुमार यादव आए और महीश तीक्षणा की पहली ही बॉल पर ही उन्होंने चौका जड़ दिया. लेग स्टंप के बाहर की बॉल को उन्होंने बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया. इससे पहले  कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पारी का आखिरी ओवर लेकर भी किया था. उस समय श्रीलंका को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी. लेकिन सूर्या ने महज 5 रन दिए और मैच टाई हो गया. हालांकि, बैटिंग में वे महज 8 रन ही बना पाए. पूरे खेल में उन्होंने 2 विकेट लिए.

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार गेंदबाजी में हाथ आजमाया और 2 विकेट लिए. वो पारी का 19वां ओवर लेकर आए. तब श्रीलंका को 12 गेंज पर महज 9 रन बनाने थे, मगर रिंकू सिंह ने महज 2 रन दिए और इस बीच उन्होंने 2 विकेट भी निकाल लिए. उनके इस सफल ओवर के कारण ही मैच आखिरी में सुपर ओवर तक पहुंच सका.

calender
31 July 2024, 07:13 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!