R Ashwin ने खोल दिया करिश्माई शतक का राज, बताया किस चीज से मिला सबसे ज्यादा फायदा

R Ashwin: आर अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से पहले तमिलनाडु प्रीमियर लीग में बल्ले से कमाल किया था. उन्होंने 10 मैचों में 151.80 के स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाए थे, जिसका फायदा उन्हें चेन्नई टेस्ट में मिला. अश्विन ने ये भी बताया कि उन्होंने अपनी बैटिंग पर काफी काम किया है.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

R Ashwin Statement: चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शतक जमाने वाले आर अश्विन का बड़ा बयान सामने आया है. पहले दिन शानदार बैटिंग करने वाले अश्विन ने अपने इस यादगार शतक का राज खोला. उन्होंने बताया कि आखिर कैसे मुश्किल कंडीशन में उन्होंने क्रीज पर जाते ही तेजी से रन बनाए और सेंचुरी पूरी. अश्विन ने जडेजा की भूमिका का भी जिक्र किया, जिन्होंने बैटिंग के दौरान उनकी काफी मदद की. अश्विन जब-जब थके तब-तब जडेजा ने मोर्चा संभाला, जिससे अश्विन आसानी से क्रीज पर टिके रहे और आखिर में शतक ठोक दिया.

पहले दिन नाबाद 102 रनों की पारी खेलकर लौटे अश्विन कहा कि लाल मिट्टी की पिच पर उन्होंने जानबूझकर आक्रामक बल्लेबाजी की. इससे उन्हें फायदा मिला. अश्विन ने बताया 'यह चेन्नई की पुरानी पिच है जिसमें थोड़ा उछाल है. लाल मिट्टी की पिच पर आप अगर लाइन में आकर शॉट खेलने के इच्छुक हो तो आप कुछ शॉट खेल सकते हो.'



चेपॉक आर अश्विन का घरेलू मैदान हैं. उन्होंने कहा घरेलू दर्शकों के सामने खेलना हमेशा एक खास एहसास होता है. यह एक ऐसा मैदान है, जिसमें मैं क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं. इसने मुझे कई शानदार यादें दी हैं. पिछली बार जब मैंने शतक बनाया था, तब आप कोच रवि भाई (रवि शास्त्री) थे.  यह वाकई खास लगता है.



आर अश्विन ने खुलासा करते हुए बताया कि मैं टी20 टूर्नामेंट (टीएनपीएल) के बाद वापस आया हूं, अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया है. अश्विन ने बताया कि चेन्नई की पुरानी सतह है. जिसमें थोड़ा उछाल और कैरी है. लाल मिट्टी की पिच आपको कुछ शॉट खेलने की अनुमति देती है, अगर आप लाइन में आने के लिए तैयार हैं और चौड़ाई होने पर इसे थोड़ा टोंक देते हैं. इस पिच पर ऋषभ पंत की तरह अटैकिंग बैटिंग कर सकते हैं.

जडेजा को लेकर क्या बोले अश्विन

आर अश्विन ने रवींद्र जडेजा द्वारा किए गए सपोर्ट के बारे में कहा 'उन्होंने बहुत मदद की, एक समय ऐसा भी था जब मैं बहुत पसीना बहा रहा था और थोड़ा थक गया था, जड्डू ने इसे तुरंत नोटिस किया और मुझे उस दौर से बाहर निकाला. जड्डू पिछले कुछ सालों में हमारी टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. उनका वहां होना काफी ठोस था और उन्होंने मुझे यह बताने में भी बहुत मदद की कि हमें दो को तीन में नहीं बदलना है जो मेरे लिए वास्तव में मददगार था.

दूसरे दिन कैसे होगी पिच?

जब अश्विन से पूछा गया कि यह पिच दूसरे दिन कैसे खेलेगी? इस पर उन्होंने बताया कि यह एक विशिष्ट, पुराने जमाने की चेन्नई की पिच है जहां ओवरस्पिन से थोड़ा उछाल मिलेगा. खेल में बहुत बाद में विकेट अपने करतब दिखाना शुरू करेगी. इसमें तेज गेंदबाजों के लिए काफी जगह है, अच्छी कैरी, अच्छा उछाल अगर हम सीम को अच्छी तरह और सख्त तरीके से पेश करें. नई गेंद से कुछ मदद मिलेगी, गेंदबाजों को कुछ मदद मिलेगी, हमें कल नए सिरे से शुरुआत करनी होगी. पिच में थोड़ी नमी है, इसलिए उम्मीद है कि जैसे-जैसे यह सूखेगी, यह तेज होगी.

पहले दिन का पूरा लेखा जोखा

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट चल रहा है. इस मुकाबले में पहले दिन स्टंप तक भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए हैं. आर अश्विन 102 जबकि रवींद्र जडेजा 86 रनों पर नाबाद लौटे. पहले दिन भारत ने 34 पर 3 फिर 144 रनों पर शुरुआती 6 विकेट खो दिए थे. यहां से अश्विन ने मोर्चा संभाला और अपने करियर का छठा शतक ठोक दिया. आर जडेजा ने उनका भरपूर साथ दिया. दोनों के बीच 227 गेंदों पर 195 रनों की साझेदारी हुई. अब आज दूसरे दिन का खेल शुरू होगा. 

calender
20 September 2024, 09:07 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!